बिहारशरीफः नालंदा जिले में निवश का पैसा लेकर फरार होने की घटना के बाद लोगों का गुस्सा फूट गया है. निवेशकों के करोड़ों रुपए लेकर फरार होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज लोगों ने शहर में विरोध मार्च निकालकर चेयरमैन के घर के समीप जमकर हंगामा किया.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

दरअसल, पिनकॉन ग्रुप एवं पन्ना क्रेडिट एंड थ्रेफ्ट मल्टी स्टेट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड( चिटफंड ) के नाम पर नालंदा नवादा, शेखपुरा, पटना, गया समेत अन्य कई जिलों एवं राज्यों से निवेश के नाम पर करोड़ों रुपए का निवेश कराया गया था. मगर समय सीमा के भीतर ही निवेशकों की आंखों में धूल झोंक कर यह कंपनी रातों रात ताला लगाकर फरार हो गई.

चेयरमैन के घर के पास हंगामा

फरार होने के बाद निवेशकों द्वारा लहेरी थाने में कंपनी के चेयरमैन समेत 11 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी और गबन का मामला दर्ज कराया गया था. मगर 11 माह बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज निवेशकों ने आज बिहारशरीफ श्रम कल्याण केंद्र के मैदान पहुंचकर विरोध मार्च निकालते हुए चेयरमैन के घर के सामने पहुंचकर जमकर हंगामा किया.

पैसे 2 गुना कराने का दिया था झांसा

प्रदर्शन कर रहे निवेशक रामप्रवेश कुमार चौधरी ने बताया कि कंपनी के चेयरमैन डॉ. दिवाकर सिंह ने अपने पूरे परिवार और रिश्तेदार के साथ मिलकर चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों से 5 साल में दुगनी रकम कर दिए जाने का झांसा देकर निवेश कराया था. मगर समय अवधि के पूर्व ही सभी का रुपए लेकर फरार हो गया. निवेशकों ने यह भी बताया की कई बार हम लोगों ने चेयरमैन से मिलने का प्रयास किया मगर वे नहीं मिले और  ना ही रुपए लौटाने का आश्वासन दिया.इस कारण से वे मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here