बिहार के इस जिले में सप्ताह में 2 दिन का लॉकडाउन, 15 मई तक शनिवार और रविवार को बंद रहेगें बाजार

0
3

पूर्णिया: जिले में कोविड संक्रमण की स्थिति गंभीर होती जा रही है. इससिपटने के लिए जिला प्रशासन सख्त कदम उठा रही है. अब जिला प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया है. अब पूरे जिले में तीन हफ्ते तक शनिवार व रविवार को अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी. यह पहले केवल पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र के लिए यह व्यवस्था लागू की गयी थी.

प्रशासन के मुताबिक  21 अप्रैल से 15 मई तक पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र में प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को सभी दुकानें एवं व्यापारिक व व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद रखने का आदेश निर्गत किया गया था. लेकि जिले में कोविड 19 संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए इस पर कंट्रोल ने कए डीएम राहुल कुमार ने धारा 144 के अधीन 15 मई तक वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया है.

हाट बाजार भी रहेगा बंद

जिलाधिकारी के निर्देश के बाद 15 मई तक प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र, नगर पंचायत कसबा व बनमनखी, सभी प्रखण्ड मुख्यालय में दुकानें एवं व्यापारिक व व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद रहेंगे. वहीं, प्रमुख हाटों व बाजारों में भी वीकेंड लॉकडाउन रहेगा.

ये सभी दुकानें रहेंगे खुले

जिला प्रशासन के मुताबिक डगरूआ का बरसौनी बाजार, अमौर का बड़ा ईदगाह बाजार, बैसा का मजगामा हाट, केनगर का चम्पानगर बाजार, बनमनखी का जानकीनगर बाजार, चकमका बाजार, सरसी बाजार, धमदाहा का मीरगंज बाजार, रूपौली का बिरौली बाजार, टीकापट्टी बाजार भी शामिल हैं. हालांकि, दवा, दूध, रसद सामग्री, फल, सब्जी एवं विनिर्माण सामग्री की दुकानें, औद्योगिक प्रतिष्ठानों और रेस्टोरेंट एवं भोजनालय को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन की शर्त के साथ खोलने की अनुमति रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here