Railway News : जो लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं उनके लिए ख़ुशख़बर सामने आई हैं, ट्रेनों से यात्रा करने के दौरान अगर तबीयत खराब हो जाने पर यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब यात्रियों को प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर ही दवा काउंटर उपलब्ध हो जाएगा जहां से वे दवा खरीद सकेंगे। उल्टी, दस्त, बुखार और अन्य छोटी बीमारियों के लिए दवाएं भी दी जायेंगी।

Railway News

Railway News : स्टेशन पर मिलेगी दवा

यात्रियों को अब रेलवे स्टेशनों पर भी दवाई मिल सकेगी। खास बात यह है कि दवा बाहरी दुकानों से 80 प्रतिशत सस्ती मिलेगी। यहां जेनेरिक दवाइयां मिलेंगी। इस वजह से यह काफी सस्ती होंगी। इसके अलावा रेलवे ने यात्रियों की थकान मिटाने का भी इंतजाम किया है। इसके लिए रेलवे ने एक रणनीति तैयार की है। अब रेलवे स्टेशनों के प्लेटफॉर्मों पर दवाओं के लिए स्पेशल काउंटर खोले जायेंगे।

रेल यात्रा के दौरान उल्टी, दस्त, दर्द और बुखार सहित अन्य बीमारियां होने पर तुरंत प्लेटफॉर्म पर दवा खरीद कर खा सकते हैं। बता दें कि इन स्टेशनों पर दवा के साथ-साथ काउंटर पर ओआरएस का घोल भी मिलेगी। रेलवे बोर्ड ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो वित्तीय वर्ष 2022-23 में गया रेलवे स्टेशन सहित पांच रेलवे स्टेशनों पर रेलयात्रियों के लिए दवा का स्पेशल काउंटर खोले जायेंगे।

ऐसे में पहले रेल सफर करने के दौरान बीमारी होती थी तो रेलयात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन, इन परेशानियों को रेलवे अब जल्द से जल्द दूर करेगी। इससे ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। अब तक ट्रेनों में यात्रा करने के दौरान अगर कोई यात्री बीमार पड़ जाता था, तो उसे अगले स्टेशन पर डॉक्टरों की टीम के द्वारा इलाज कर दिया जाता था। उसके बाद स्थानीय रेलवे अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कर दिया जाता था।

Leave a comment

Your email address will not be published.