सड़क पर गाड़ी चलाने से पहले हो जाएं सावधान! बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया है अलर्ट

0
9

पटना: मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने राज्य में yellow अलर्ट जारी किया है. अलर्ट मुख्य रूप से वाहन चालकों के लिए जारी किया गया है. इसका मतलब यह है कि प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा. कोहरे से लोगों को 50 से 200 मीटर देखने में भी परेशानी हो सकती है. ऐसे में वाहन चालकों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर से पूरे राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे आ गया है. 24 घंटे में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. पटना और गया में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री से कम और भागलपुर और पूर्णिया में यह तापमान दो से तीन डिग्री तक कम दर्ज किया गया है.

अगले 24 घंटे शुष्क रहेगा मौसम का मिजाज 

मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे में मौसम शुष्क बना रहा.इस कारण से पूरे बिहार में घना कोहरा छाया रहा.पटना, भागलपुर और पूर्णिया सबसे अधिक कोहरे की चपेट में रहे. डिहरी, प्रदेश का सबसे ठंडा जगह रहा जहां न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. गुरुवार को पटना में अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार की तुलना में गुरुवार को अधिकतम तापमान में दो डिग्री और न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की कमी आई है.

चार शहरों में कोहरे का कहर 

बता दें कि गंगा के निकवर्ती शहरों में घना कोहरा छाने का अनुमान है. इधर बुधवार-गुरुवार की रात और गुरुवार की सुबह प्रदेश के चारों बड़े शहरों मसलन पटना, भागलपुर ,गया और पूर्णिया में मध्यम से घना कोहरा छाये रहने की आधिकारिक सूचना मिली है.

Get Daily News Update in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here