रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा
रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा

पटना. दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार आज राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. पटना के दीघा के जनार्दन घाट पर अंतिम विदाई दी जाएगी. स्वर्गीय पासवान के पुत्र और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान उन्हें मुखाग्नि देंगे. बता दें कि शवयात्रा उनके कृष्णा पुरी आवास से दिन के साढ़े 11 बजे जनार्दन घाट के लिए निकलेगी. राजकीय सम्मान के साथ दोपहर डेढ़ बजे उनकी अंत्येष्टि होगी.

श्रद्धांजलि देते समय रो पड़े चिराग पासवान
बता दें कि इससे पहले शुक्रवार की शाम सात बजे के बाद स्वर्गीय राम विलास पासवान के पार्थिव शरीर को दिल्ली से पटना लाया गया. पटना हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद वहां से उनका शव सीधा विधान सभा ले जाया गया. फिर उनके पार्थिव शरीर को पटना पार्टी कार्यालय ले जाया गया. पार्टी कार्यालय में अपने पिता को श्रद्धांजलि देते समय चिराग पासवान रो पड़े. उनसे साथ वहां मौजूद लोग भी रो पड़े.

ये भी पढ़ें.रितु जायसवाल को आरजेडी ने दिया टिकट, इस विधानसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव

गुरुवार को ही हो गया था निधन
बता दें कि रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हो गया था. गौरतलब है कि मोदी कैबिनेट में उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री रामविलास पासवान की सेहत में लगातार गिरावट आ रही थी और दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में उनके दिल का ऑपरेशन 3 अक्टूबर को देर रात किया गया था. वह 24 अगस्त के बाद से ही लगातार परेशानी में थे और पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here