पार्टी और फैमली में मची कलह के बीच रामविलास पासवान का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, चिराग को लेकर है खास मैसेज

0
12

पटनाः बिहार के सियासी पासवान फैमली में राजनीतिक कारणों से दरार पड़ चुकी है. एलजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान द्वारा बनाई गई पार्टी में टूट के साथ ही परिवार भी बिखर गया है. अब चाचा-भतीजा आमने सामने हैं. LJP पर दावेदारी की लड़ाई चुनाव आयोग पहुंच गई है.

इस बीच रामविलास पासवान का एक पुराना वीडिया सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. रामविलास का निधन हुए 255 दिन बीत चुके हैं. ऐसे में इस वीडियो के वायरल होने की टाइमिंग पर सवाल उठ रहे हैं. इस वीडियो में रामविलास के साथ उनकी पत्नी रीना पासवान भी हैं. वे अपने बेटे चिराग पासवान को शुभकामनाएं दे रहें हैं. संभवत: ये वीडियो उस समय का है जब रामविलास पूरी तरह से स्वस्थ्य थे.

वायरल हो रहा है वीडियो

साथ ही इस वीडियो से ये भी पता चलता है कि उस समय रामविलास ने अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से अपने बेटे को सौंप दी थी, यानी चिराग पासवान को LJP का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा चुका था. वीडियो में रामविलास पासवान शुभकामनाएं देते हुए कहते हैं कि ‘मैंने जब चिराग का नाम रखा था तो बहुत सोच समझ कर रखा था. आज इस बात की खुशी है कि चिराग ना सिर्फ मेरा चिराग है, पूरे देश और दुनिया का चिराग बन गया है. हर बाप की हार्दिक शुभकामना होती है कि उसका बेटा, उसका संतान उससे आगे बढ़े. मेरा चिराग आगे बढ़ रहा है. हमें इस बात की खुशी है, चिराग जो है उससे उच्चतम जगह पर पहुंचे। शिखर पर पहुंचे. देश और दुनिया में अपना और देश का नाम रोशन करें.’

FAN PAGE से वीडियो हुआ पोस्ट!

पूर्व केंद्रीय मंत्री का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि इसकी वास्तविकता की पुष्टि नहीं की जा सकती है. जिस अकाउंट से दिवंगत रामविलास पासवान का ये वीडियो वायरल हो रहा है वो चिराग पासवान का अधिकारिक अकाउंट है. हालांकि इस अकाउंट में चिराग की फोटो भी है और उस पर FAN PAGE लिखा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः रामविलास की वजह से सीएम बनने से चूके थे नीतीश, इस नेता ने नाम दिया था ‘मौसम वैज्ञानिक’

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा गया है, ‘आज पापा भले इस दुनिया में नहीं हों, लेकिन उनका आशीर्वाद और प्यार हमेशा मेरे साथ है। इसलिए मुझे दुनिया की कोई भी ताकत झुका और गिरा नहीं सकती। पापा ने मुझे इन कठिन परिस्थितियों से लड़ना सिखाया है, मैं शेर का बच्चा हूं, घबराने वाला नहीं हूं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here