पटना: लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को मरणोपरांत भारत सरकार ने पद्म भूषण से सम्मानित किया है. पूर्व एलजेपी अध्यक्ष को पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने पर बेटे चिराग पासवान भावुक नजर आए और पिता को इस सम्मान से सम्मानित किए जाने पर पीएम मोदी समेत अन्य के प्रति आभार व्यक्त किया है.

उन्होंने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी नरेंद्र मोदी जी पापा की अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े थे.पापा के जाने के बाद भी प्रधानमंत्री जी ने पापा को हमेशा सम्मान दिया.पद्मभूषण पुरस्कार के लिए मेरे परिवार और लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार.

नरेंद्र मोदी का जताया आभार 

चिराग ने कहा कि पापा के नहीं रहने पर इस सम्मान के लिए पूरे देश का और पापा के उन सभी साथीयों का आभार व्यक्त करता हूँ, जिन्होंने उनके जीवन पर असर डाला. पद्मभूषण अवार्ड के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और आदरणीय गृह मंत्री अमित शाह जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.

बेदाग राजनीतिक जीवन के लिए मिला सम्मान

चिराग ने ट्वीट कर कहा,” पापा ने पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए और वंचित दलित पिछड़ो की लड़ाई लड़ने के लिए समर्पित किया. भारत सरकार द्वारा पापा को 51 साल के बेदाग राजनैतिक जीवन के लिए पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here