अफगानिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी राशिद खान का करियर बेहद शानदार दिखाई दिया है। आज पूरी दुनिया में उनके करोड़ों फैंस हैं। हालांकि, अफगानिस्तान के इस युवा गेंदबाज का बचपन कुछ खास अच्छा नहीं बीता। उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था, लेकिन आज के इस दौर में वो करोड़ो की जायदाद के मालिक बन चुके हैं। आपको बता दे अफगानिस्तान के राशिद खान अपनी जिंदगी के मार्गदर्शक पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को मानते हैं।

राशिद खान को काफी समय पहले टी 20 में अफगानिस्तान के कप्तान का रूप में भी नियुक्त करते देखा गया था। हालांकि, वो अब द हंड्रेड टूर्नामेंट का हिस्सा बन चुके हैं। अगर राशिद की कुल सम्पत्ति के बारे में बात करे तो उनकी कुल सम्पत्ति करोड़ों रुपए तक पहुँच चुकी हैं। Times new के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि राशिद लीग से ही 30 करोड़ रुपए कमाते है।

राशिद खान

2021 में राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ़ से खेलते दिखाई दिए

गौरतलब है कि आईपीएल में राशिद खान अपनी शानदार गेंदबाजी के बूते पर्पल कैप भी जीतते नज़र आए हैं। आईपीएल 2021 में राशिद सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ़ से खेलते दिखाई दिए थे। उन्हें आईपीएल खेलने का मौका साल 2017 में मिला और उन्हें सनराइजर्स ने उस समय 4 करोड़ रुपए की कीमत देकर खरीद लिया था।राशिद आईपीएल के अलावा भी बहुत सी विदेशी टीमों में खेलते नज़र आ चुके हैं। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद ने साल 2015 में अंतरास्ट्रीय टीम में पहला कदम रख दिया था। राशिद खान ने अपन पहला मैच 18 अक्टूबर 2015 को जिम्बाब्वे की टीम के खिलाफ खेला। पहला टी 20 मैच 1 अक्टूबर 2016 को राशिद ने बांग्लादेश के खिलाफ खेला।

फरवरी 2018 में उन्होंने टी20 में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए आईसीसी प्लेयर में पहला स्थान हासिल किया। अफगानिस्तान के राशिद खान बहुत ज्यादा ही गरीब परिवार में जन्मे और उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। इनका जन्म अफगानिस्तान में 20 सितंबर 1998 को हुआ था। अफगानिस्तान के युवा स्पिनर का पूरा नाम राशिद खान अरमान है। इनके पास Land Rover Vogue कार भी मौजूद हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.