0Shares

Ravindra Jadeja : पहले के सीजंस के मुताबिक इस वर्ष का आईपीएल सीजन चेन्नई सुपर किंग्स और रविंद्र जडेजा दोनों के लिए ही अच्छा नहीं रहा। इस सीजन रविंद्र जडेजा को चेन्नई की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गौ थी, लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी कप्तानी में खेले गए शुरुआती 6 मुकाबलों में सीएसके को मात्र दो ही जीत नसीब हुई।

आईपीएल 2022 को बीच में छोड़ने के बाद रविंद्र जडेजा ने काफी समय बाद क्रिकेट में वापसी की है। आईपीएल 2022 के शुरू होने से कुछ ही समय पहले महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी, जिसके बाद ये जिम्मेदारी फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा को दी थी।

सीएसके को इस आईपीएल सीजन में अपने पूरे आईपीएल करियर की सबसे खराब शुरुआत का सामना करना पड़ा। 6 मैचों में मात्र 2 जीत नसीब होने के बाद रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए और पूरे सीजन के लिए टीम से बाहर हो गए, जिसके बाद एमएस धोनी को फिर से सीएसके की कप्तानी सौंपी गई।

Ravindra Jadeja

Also Read : अगले साल चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से नहीं खेलेंगे सर जड़ेजा, चर्चा का बाजार गर्म

Ravindra Jadeja : करियर का तीसरा शतक लगाया

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा ने अपने करियर का तीसरा शतक लगाया। पत्रकार सम्मेलन के दौरान जब रविंद्र जडेजा से यह पूछा गया कि क्या वह सीएसके वाले एपिसोड के बाद मजबूती से वापसी करने के लिए अधिक दृढ़ थे? इस सवाल का जवाब रविंद्र जडेजा ने 2 शब्दों में देते हुए कहा ‘बिल्कुल नहीं”।

रविंद्र जडेजा ने आगे कहा ‘जो हुआ, हुआ। आईपीएल मेरे दिमाग में नहीं था। जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो आपका पूरा दिमाग भारतीय टीम पर होना चाहिए। मेरे लिए भी ऐसा ही था। भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने से बेहतर कुछ भी नहीं है’। जडेजा ने अपने शतक के बारे में बात करते हुए कहा ‘अपने देश के बाहर ऐसा करना वाकई अच्छा लगता है। खासकर इंग्लैंड में बतौर खिलाड़ी शतक लगाना बहुत बड़ी बात है। इससे मैं एक खिलाड़ी के तौर पर अपने आप में थोड़ा आत्मविश्वास ला सकता हूं। इंग्लैंड में विशेष रूप से स्विगिंग कंडीशन में शतक लगाना वाकई अच्छा लगता है’।

गौरतलब है कि एजेबेस्ट टेस्ट में भारत की पहली पारी में रविंद्र जडेजा ने 194 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से टीम के लिए महत्वपूर्ण 104 रन बनाए।

Leave a comment

Your email address will not be published.