पटना: कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच ट्विटर पर कल से सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के इस्तीफे की मांग सोशल मीडिया के जरिये उठ रही है. ट्विटर यूजर्स बिहार की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था का हवाला देते हुए स्वास्थ्य मंत्री से #ResignMangalPandey हैशटैग के साथ इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. आलम ये है कि शुक्रवार को #ResignMangalPandey हैशटैग ट्विटर पर नंबर वन पर ट्रेंड कर रहा था.

इस पर तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव ने इस हैश्टैग का इस्तेमाल करते हुए लिखा है कि ये शर्मनाक है कि जीवनदायिनी कोविड वैक्सीन की बर्बादी करने वालों राज्यों में बिहार का सातवां स्थान है. 13 करोड़ लोगों में से अब तक 76.6 लाख लोगों को वैक्सीन लगी है, जबकि इनमें कितने डोज प्रति व्यक्ति को लगी, ये स्पष्ट नहीं है. बावजूद इसके 4.95 लाख वैक्सीन बर्बाद हो चुकी है. ये आपराधिक तरीके से हुई बर्बादी डर पैदा करती है.

बदहाली पर स्वास्थ्य मंत्री से मांग रहे इस्तीफा

बिहार के अलग-अलग जिले में खराब स्वास्थ्य व्यवस्था और अस्पताल की बदहाली का जिक्र करते हुए लोग स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. लोगों ने ट्वीट कर मंत्री पर निशाना साधा है. वहीं, बिहार में कोरोना बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कुल 1,07,153 सैम्पल की जांच हुई है. साथ ही कोरोना के 13,466 नए मामले आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा 2410 मामले राजधानी पटना में मिले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here