पटनाः बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजनस, खेल से लेकर साहित्य, कला, संस्कृति के क्षेत्र में भी यहां के युवा लगातार अपना दमखम दिखाते रहे हैं. राजधानी पटना की एक बेटी ने फिर से बिहार का नाम ऊंचा किया है. पटना की बेटी ऋचा कुमारी ने 25 नवंबर को दिल्ली में आयोजित मिसेज इंडिया शी इज इंडिया 2020 में मिसेज इंडिया यूनिवर्स में विजेता रही हैं.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

ऋचा अब मिसेज यूनिवर्स के लिए आगे जा रहीं हैं. मिसेज इंडिया सी इज इंडिया में कुल 352 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जहां फाइनल राउंड में ऋचा बिहार से अकेली प्रतिभागी थीं, जबकि दो अन्य प्रतिभागी मुंबई और जयपुर से थीं. ऋचा के पिता संजय कुमार ओझा हाजीपुर रेलवे में डिप्टी चीफ इंजीनियर (उप मुख्य अभियंता) हैं जबकि मां अलका ओझा हाउस वाइफ हैं.

ये भी पढ़ेंः आखिरकार मोदी सरकार ने मान ली नीतीश कुमार की बात, रिंग रोड निर्माण के लिए किया बड़ा ऐलान

पति मेट्रो में हैं असिस्टेंट मैनेजर

बता दें कि ऋचा विवाहिता हैं और उनके पति तरुण शर्मा दिल्ली मेट्रो में असिस्टेंट मैनेजर हैं. ऋचा अपने परिवार में बड़ी हैं. राजधानी पटना में उनका एक छोटा भाई है कुमार ऋषभ जो दिल्ली आईआईटी का छात्र रहा है. ऋचा की इस उपलब्धि से बिहारवासी न सिर्फ गर्व कर रहे हैं बल्कि आगे बढ़ने के लिए हौसला अफजाई भी कर रहे हैं.

Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here