आईपीएस लिपि सिंह के प्रमोशन पर मचा बवाल, मुंगेर हिंसा को लेकर चौतरफा घिरी नीतीश सरकार

0
14

पटनाः बिहार सरकार ने हालिया दिनों में कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया है. वहीं, मंगलवार को भी गृह विभाग ने एक साथ 5 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन दिया जिसमें सहरसा की एसपी लिपि सिंह का नाम शामिल है. लिपि सिंह के प्रमोशन मिलने से राजद भड़क गयी है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

आरजेडी ने लिपि सिंह के प्रमोशन को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है. आरजेडी भागलपुर ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर आईपीएस लिपि सिंह के जरिए नीतीश सरकार पर निशाना साधा गया है. आरजेडी ने क्राइम, करप्शन और कम्युनिज्म के जरिए लिपि सिंह पर जोरदार हमला बोला है. दरअसल, आरजेडी का इशारा बिहार चुनाव के दौरान मुंगेर हिंसा की तरफ था.

लिपि सिंह पर आरजेडी हमलावर

आरजेडी ने प्रमोशन पर ट्वीट कर लिखा, ‘RCP सिंह की बेटी लिपि सिंह का प्रमोशन हुआ. मुंगेर नवरात्रि में हिंदुओं के रक्त से होली खेलने वाली इस अफ़सर का प्रमोशन इसीलिए हुआ कि ये और हिन्दू विरोधी कार्यों को सुचारू रूप से चालू रख सके. नीतीश कुमार का ट्रिपल-C से समझौते का मुखौटा उतर गया है. उनका हिन्दू विरोधी रुप देश देखेगा.’

जेडीयू अध्यक्ष की बेटी हैं आईपीएस लिपि

बता दे कि लिपि सिंह बिहार की चर्चित आईपीएस में से एक हैं. लिपि सिंह को लेडी सिंघम के नाम से भी जाना जाता है. 2016 बैच की आईपीएस लिपि सिंह अब तक कई मामलों से चर्चा में आ चुकी हैं. बाहुबली विधायक अंत सिंह के इलाका बाढ़, मोकामा में पुलिस अभियानों से भी सुर्ख‍ियों में रही हैं. जहां, लिपि सिंह के पति सुहर्ष भगत आईएएस अफसर हैं वो वर्तमान में बांका के जिलाधिकारी हैं दूसरी तरफ उनके पिता आरसीपी सिंह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद भी हैं.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here