madhav anand

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद महागठबंधन की मुश्किले बढ़ती जा रही है. जहां, एक तरफ रालोसपा ने महागठबंधन में तेजस्वी यादव को सीएम फेस मानने से साफ इनकार कर दिया है. कांग्रेस ने भी सम्मानजनक सीट के लिए आरजेडी को चेतावनी दी है. वहीं, अब आरएलएसपी ने महागठबंधन से अलग होने का लगभग फैसला कर लिया है.

दरअसल, महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर मामला बिगड़ता जा रहा है. सबसे पहले हम पार्टी प्रमुख पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने महागठबंधन से नाता तोड़ लिया, उसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी के नेतृत्व को स्वीकारन करने से इनकार कर दिया. दो दिन पहले आरएलएसपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अंदरखाने से जो खबरें आई थी, उससे यह तो तय हो चुका था कि अब उपेन्द्र कुशवाहा महागठबंधन के हिस्सा नहीं रहेंगे.

upendra kushwaha
उपेंद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)

 महागठबंधन से उपेंद्र कुशवाहा का मोहभंग

हम सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी तो पहले ही महागठबंधन से किनारा कर एनडीए का दामन थाम चुके हैं और अब आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का भी महागठबंधन से मोह भंग हो चुका है. दो दिन पहले आरएलएसपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अंदरखाने से जो खबरें आई थी, उससे यह तो तय हो चुका था कि अब उपेन्द्र कुशवाहा महागठबंधन के हिस्सा नहीं रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः जिसका पूरा देश था कायल, चुनाव से पहले ही जेडीयू से दिया इस्तीफा

आईसीयू में कोरोना पीड़ित महागठबंधन

शनिवार को आरएलएसपी के प्रधान महासचिव सह प्रवक्ता माधव आनंद ने स्पष्ट कर दिया कि उपेंद्र कुशवाहा अगले दो दिनों में अपना पत्ता खोल देंगे. माधव आनंद ने तेज कसते हुए कहा कि महागठबधंन को कोरोना हो गया है और वो आईसीयू में चली गई है. अब आरएलएसपी महागठबंधन का हिस्सा नहीं है. हमारी उनसे कोई बातचीत नहीं है और न ही हमलोग बात करने को इच्छुक हैं.

ये भी पढ़ेंः महागठबंधन अलग-थलग पड़े तेजस्वी यादव, कुशवाहा के बाद अब कांग्रेस ने दी चेतावनी

तेजस्वी और सीएम नीतीश की कोई तुलना नहीं

मीडिया से बातचीत में माधव आनंद ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार से तेजस्वी यादव की कोई तुलना नहीं है. एनडीए और नीतीश कुमार से हमें कोई दिक्कत नहीं है. नीतीश कुमार 15 साल से हमारे और पूरे राज्य की जनता के मुख्यमंत्री हैं. अगला निर्णय दो दिनों के अंदर किया जाएगा कि क्या करना है. इस बयान के बाद यह भी कयास लगाया जा रहा है कि उपेन्द्र कुशवाहा भी एनडीए में घर वापसी का मन बना रहे हैं.

Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here