होशियार, बिहार में सड़क हादसा में दोषी वाहनों पर होगी कार्रवाई! लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन दोनों होगा रद्द

0
12

पटना: बिहार में सड़क हादसा को रोकने के लिए सरकार ने कड़े कदम उठाने का फैसला किया है. इसके लिए परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने सड़क हादसों के रोकथाम के लिए कड़े उपाय करने का निर्देश दिया. वहीं, मंत्री ने लोगों से अपील की है कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाएं और वाहन को स्पीड लिमिट में ही चलाएं.

वहीं, परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने राज्य के सभी डीटीओ को निर्देश जारी किया है कि सड़क हादसों में दोषी वाहनों का रजिस्ट्रेशन और चालकों का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाये. इसके लिए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कराने हेतु विशेष वाहन जांच अभियान चलाया जाए.

हाइवे पर सड़क दुर्घटना रोकने की कवायद

सचिव संजय अग्रवाल ने हाइवे पर ज्यादातर होने वाले सड़क दुर्घटनाओं पर सख्ती दिखाई है. उन्होंने कहा कि हाइवे पर ओवरलोडिंग कर चलाये जा रहे ऑटो और बसों को नियंत्रित करने के लिए सख्ती पूर्वक अभियान चलाएं. अधिकारियों को निर्देश दिया है कि तीन सदस्यीय टीम दुर्घटना स्थल पर जाकर जांच करे और तुरंत कार्रवाई करे.

सड़क हादसों में मिलेगा इंश्योरेंस

सड़क हादसों में मृतक के परिजनों को थर्ड पार्टी इंश्योरेंस का लाभ मिल सके, इस दिशा में भी कार्रवाई का निर्देश दिया गया. वहीं, सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए बिहार के सभी जिलों में प्रचार-प्रसार के साथ हेलमेट-सीट बेल्ट का इस्तेमाल, ओवरलोडिंग, फिटनेस, ओवर स्पीडिंग आदि जांच अभियान सघन रूप से चलाएं जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here