विराट कोहली की जगह भारतीय वनडे टीम के नए कप्तान बने रोहित शर्मा नए कप्तान बनाये जाने के बाद उन्होंने विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए कहा कि विराट जैसा बल्लेबाज़ टीम में होना जरुरी है जो टीम को मुश्किल वक़्त से बाहर निकाल सके .विराट ऐसा खिलाडी है जो कई बार टीम को बुरे समय से बाहर निकाल चुका है .इनका प्रदर्शन भी इस दौरान काफी अच्छा रहा है .

इसके बाद रोहित शर्मा ने एक कप्तान की भूमिका के बारे में बात करते हुए कहा कि एक कप्तान की सबसे ज्यादा जरुरत रणनीति बनाने में होती है उसके बाद मैदान पर . उनका मानना ऐसा भी है कि रणनीति ऐसी बनानी चाहिए की टीम किसी भी परिस्तिथि में अपने आप को संभाल सके .

रोहित ने आगे बात करते हुए कहा कि “कप्तान को हमेशा टीम के साथ होना चाहिए और उनका मनोबल बढ़ाते रहना चाहिए उनके ऊपर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहिए .” बस कप्तान को अपना अच्छा प्रदर्शन करके लोगों को चुप कराना चाहिए और उसे टीम का सबसे कम महत्वपूर्ण व्यक्ति होना चाहिए . पूर्व वनडे कप्तान कोहली के बारे में बोलते हुए कहा कि “कोहली का टी20 के मैचों में औसत 50 से ज्यादा रहा है और उनका खेल भी आक्रमक और शानदार रहा है .”

रोहित शर्मा आईपीएल में कप्तान के तौर 5 बार ख़िताब जीत चुके है . उन्होंने अपनी भूमिका कम बताते हुए टीम मेनेज्मेन्ट की तारीफ़ मजबूत टीम बनाने के लिए की है . उन्होंने आगे कहा कि मेरा काम टीम को बाहरी सपोर्ट करना होगा उनको जिम्मेदारी देकर यह देखना कि वो उम्मीद पर खरे उतरे .

उन्होंने पिछले तीन टूर्नामेंटो (2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 विश्वकप सेमीफाइनल और इस साल टी20 विश्वकप) के बारे में कहा “पता नहीं हमसे उस समय क्या गलतियाँ हुई हैं जो हमें दोबारा नहीं करनी हैं और पिछली गलतियों को याद करते हुए कहा हमें हर मुश्किल या नाजुक स्तिथि के लिए भी तैयार रहना होगा चाहे हमारा स्कोर न्यूनतम ही क्यों न हो .