नालंदाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पहली बार अपने गृह जिला नालंदा स्थित राजगीर पहुंचे. जहां, सीएम नीतीश कुमार ने राजगीर में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश दिया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

सीएम नीतीश कुमार ने राजगीर के नये रोप वे स्थित केबिन/रैंप एवं यात्रियों के पहुंचने के रास्ते की भी जानकारी ली. नए रोपवे के बारे में जानकारी दी गई कि इसका एक्सिलेक्शन और डी एक्सिलेशन अपने आप में यूनिक है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को रैंप एवं रास्ते के बगल में मजबूत रेलिंग देने के निर्देश दिए ताकि यात्री सुरक्षित आ जा सकें.
कोरोना की वजह से हुई देरी
मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि राजगीर का नया रोपवे 25 अक्टूबर 2019 तक बनकर तैयार हो जाना था, लेकिन कुछ मॉडिफिकेशन कार्य के साथ-साथ कोरोना के चलते इसमें देरी हुई. उन्होंने कहा कि हर हाल में फरवरी से पहले तैयार किया जायेगा. इसके निर्माण से पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी सुविधा होगी.

सीएम ने किया समीक्षा

सीएम नीतीश कुमार नये रोपवे के अलावा घोड़ा कटोरा एवं वेणु वन का भ्रमण कर निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा की. इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिया.
Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here