शराब पाने के लिए अधिकारी ने लोगों को दिया खुला ऑफर, पूरा बात जान हैरान रह जायेंगे

0
9

सैफई: अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों की जांच कराई जा रही है. निरीक्षण पर निकले एसडीएम सैफई हेम सिंह ने एक अनूठी पहल की शुरूआत की है. उन्होंने शराब खरीदने आने वाले 45 से अधिक उम्रवालों को वैक्सीन लगवाने का कार्ड दिखाने के बाद ही शराब बेचने की हिदायत दी है.

एसडीएम हेम सिंह और सीओ राकेश वशिष्ठ के नेतृत्व में आबकारी विभाग की टीम दुमीला तिराहे और गीजा गांव में अंग्रेजी और बियर की व देसी शराब के ठेके चेक करने पहुंची. एसडीएम ने सभी ठेके संचालकों को कड़े निर्देश दिए कि वह केवल आबकारी विभाग द्वारा मान्य शराब की ही बिक्री करें. साथ ही दुकानों के सामने वैक्सीनेशन जागरूकता के पोस्टर भी लगाएं. ठेका संचालक को निर्देश दिया कि 45 वर्ष की उम्र से अधिक वाले व्यक्ति को वैक्सीनेशन कराकर कार्ड दिखाने पर शराब की बिक्री करें.

ये भी पढ़ेंः शादी में फेरे के समय दुलहन की हार्ट अटैक से मौत, चंद मिनटों में पसरा मातम, छोटी बहन की हुई दुल्हे से शादी

आबकारी इंस्पेक्टर विनीत उपाध्याय ने बताया कि वैसे तो विभाग अवैध, नकली और कच्ची शराब की बिक्री रोकने को पहले से ही अलर्ट पर है, पर अब अलीगढ़ की घटना को लेकर शुरू किए गए अभियान में देशी और अंग्रेजी शराब के ठेकों पर औचक जांच की गई. वहां बिकने वाली शराब को चेक किया गया कि वह अधिकृत रूप से मान्य है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here