पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान रोजाना हंगामा और शोर शराबा हो रहा है. इसी बीच आज सदन में सभी लोग उस वक्त हैरान हो गए जब नीतीश के मंत्री ने सदन में ही विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हड़का दिया. मंत्री के बदतमीजी से नाराज विधानसभा अद्यक्ष नाराज होकर चले गए.

दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान जवाब मंत्री सम्राट चौधरी जवाब देने के लिए खड़े हुए थे. जब विधानसभा अध्यक्ष ने ऑनलाइन जवाब दाखिल नहीं करने के लिए टोका तो वे भड़क गए और सदन में ही विधानसभा अध्यक्ष को हड़काने लगे.बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष को कहा, ” ऐसे सदन नहीं चलेगा, ज्यादा व्याकुल मत होइए.”

नेता प्रतिपक्ष ने जताई नाराजगी

इस बात से विधानसभा अध्यक्ष भी भड़क गए और तत्काल मंत्री को उनकी बात के लिए खेद प्रकट करने को कहा. जब वे नहीं मानें तो गुस्से में विधानसभा अध्यक्ष ने सदन 12 बजे तक स्थगित कर दी. इस घटना की नेता प्रतिपक्ष ने निंदा की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” मर्माहत हूँ. बिहार में सत्ता पक्ष और मंत्री सदन की गरिमा और आसन की महत्ता को तार-तार कर रहे हैं. सरकार के एक भाजपाई मंत्री अध्यक्ष महोदय की तरफ़ उंगली उठाकर कह रहे है कि व्याकुल मत होईए. ऐसे सदन नहीं चलेगा. कैसे-कैसे लोग मंत्री बन गए हैं, जिन्हें लोकतांत्रिक मर्यादाओं का ज्ञान नहीं?”

पवन जायसवाल के सवाल का जवाब दे रहे थे मंत्री

बता दें कि मंत्री सम्राट चौधरी बीजेपी विधायक पवन जायसवाल के सवाल का जवाब देने के दौरान यह घटना हुई. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आपका ऑनलाइन जवाब नहीं आ रहा. इस पर मंत्री ने कहा कि मैंने 16 में से 14 सवालों के ऑनलाइन जवाब दे दिए हैं, आप पता कर लीजिए. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मुझे अब तक नहीं मिला है. ऐसे में आप विभाग के अधिकारियों से एक बार बात कर लें.

सदन छोड़कर चले गए विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा अध्यक्ष के के बाद मंत्री ने कहा, ” ठीक है, बहुत ज्यादा व्याकुल नहीं होना है.” इस पर विजय कुमार सिन्हा ने उन्हें अपने शब्द वापस लेने को कहा. जिसपर उन्होंने कहा, ” अध्यक्ष जी ऐसे सदन नहीं चल सकता. आप डायरेक्शन नहीं दे सकते. आप इस तरह सदन नहीं चला सकते. आप समझ लीजिए ऐसे कीजियेगा तो सदन नहीं चलेगा. बहुत व्याकुल नहीं होइए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here