मानव अधिकार प्रोटेक्शन के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम गुप्ता ने सरिता बिंद को बनाया बिहार महिला प्रदेश अध्यक्ष

0
11

पटनाः मानव अधिकार प्रोटेक्शन के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम गुप्ता ने पटना में मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान बिहार सरकार की तरफ से हालिया दिनों में लिये गए विवादित फैसले पर नाराजगी जताई. उन्होंने बिहार राज्य सरकार जनता के ऊपर तरह-तरह के काले कानून लाकर जनता का शोषण कर रही है.

घनश्याम गुप्ता ने बिहार सरकार की तरफ से विधानसभा में लाये जा रहे बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक का जमकर विरोध किया. उन्होंने कहा कि इस बिल के पास होते ही किसी भी व्यक्ति को पुलिस द्वारा बगैर बताये हिरासत में लिया जा सकता है जिसमें न्याय पालिका का भी हस्तक्षेप नहीं होगा. ऐसा प्रतीत होता है कि बिहार सरकार भारत के लोकतंत्र में अंग्रेजों के जमाने का तानाशाह पूर्ण रवैया थोपने का काम कर रही है, जिसे मानव अधिकार कानून में लोकतन्त्र की हत्या माना गया है.

चरम पर है बिहार में क्राइम 

बिहार सरकार की तरफ से सोशल मीडिया पर सरकार, विधायक, और सांसदों के खिलाफ लिखने पर लगाई जा रही वंदिशों का घनश्याम गुप्ता ने पुरजोर विरोध किया है. उन्होंने कहा कि बिहार के कई जिलों का भ्रमण किया. यहां, आम जनमानस एवं कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया कि आए दिन लूट, हत्या एवं महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी घटनाएं आम बात हो गई है.

बिहार में जंगल राज जैसे हालात

मानव अधिकार प्रोटेक्शन के राष्ट्रीय अध्यक्ष घनश्याम गुप्ता ने कहा कि बिहार के अंदर पूरी तरह से जंगलराज उत्पन्न हो गया है. कानून व्यवस्था पूर्ण तरह से ध्वस्त हो गया है. वहीं, बिहार के अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री से तत्काल प्रभाव से कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाये और लॉ एंड ऑर्डर का अनुपालन सक्रियता के साथ कराया जाये.

तानाशाही पर जनता सीखायेगी सबक

संगठन के अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि भारत में पहले से ही जनता के अधिकारों की सुरक्षा के लिए मानवाधिकार कानून एवं सूचना का अधिकार कानून पहले से लागू है, जिसेके होते जनता को डरने की कोई जरूरत नहीं हैं अगर इस तरह के काले कानून सरकार जबरन तरीके से जनता पर थोपे जाएंगे तो आगामी चुनावों में जनता वोट देने के समय सरकार की मानसिकता को ठीक करने का काम करेगा.

सरिता बिंद को मिला प्रदेश महिला अध्यक्ष का नियुक्ति पत्र

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न को ध्यान में रखते हुए पटना के सरिता रानी बिन्द को महिला प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया. बिहार प्रदेश महिला अध्यक्ष सरिता बिंद को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नियुक्ति पत्र भेंट कर मनोनीत किया. इस दौरान मौके पर उपस्थित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने फूलों के गुलदस्ते भेंट कर सम्मानित किया. प्रेसवार्ता में प्रदेश अध्यक्ष एस के सिन्हा, कार्यकारी अध्यक्ष गणेश कुमार, पटना हाई कोर्ट से एडवोकेट विकास वैभव, एडवोकेट अंबुज कुमार चंद्रा हाईकोर्ट पटना, विवेक कुमार एक्स मेजर, सत्येश कुमार बालाजी प्रचार मंत्री बिहार उपस्थित रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here