पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों गठबंधन में खींचतान चल रहा है. हालांकि, महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मसला सुलझ गया है. सीट शेयरिंग पर आम सहमति बनने के बाद आज प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जा सकता है. मिली जानकारी के मुताबिक इसमें महागठबंधन के सभी दलों के नेता रहेंगे. कांग्रेस की तरफ से सदानंद सिंह, आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह या तेजस्वी यादव में से कोई एक रहेंगे. वहीं, वामदल और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कई नेता शामिल रहेंगे.

बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग के ऐलान के लिए पीसी शाम चार बजे के बाद हो सकती है. बता दें कि आरजेडी और कांग्रेस के बीच खींचतान के बाद शुक्रवार को इस पर सहमति बन गई और एक फॉर्मूला भी तैयार कर लिया गया है. जिसमें 68 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेंगी. CPIML को 19 सीटें, CPI और CPM के खाते में संयुक्त रूप से 10 सीटें आयी है. जबकि बाकी सीटें आरजेडी के पास होगी. खास बात यह है कि वीआईपी पार्टी को आरजेडी समायोजित करेगा. इससे मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी को 10 से 12 सीटें मिल सकती हैं.

ये भी पढ़ेंः नीतीश कुमार से बेहद खफा हैं चिराग पासवान, NDA से अलग होगी LJP?

सीटों पर हो रही चर्चा

बताया जा रहा है सीटों की संख्या पर आम सहमति बनने के बाद हर सीट पर उम्मीदवारी को लेकर चर्चा हो रही है. वाम दलों से चर्चा पूरी हो गई है. कांग्रेस से बात होने के बाद ही इसे अंतिम माना जाएगा. कांग्रेस की तरफ से वाम दलों के लिए तय सीटों में किसी पर आपत्ति करने की स्थिति में बीच का रास्ता निकाला जाएगा.

Get Daily City News Updates

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *