पटना/नई दिल्ली: बिहार में चुनव को लेकरल सियासी दलों के बीच सरगर्मी बढ़ती जा रही है. महागठबंधन ने सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया है. वहीं, हर किसी को सत्ताधारी एनडीए के सीट शेयरिंग का इंतजार है. जानकारी के मुताबिक, एनडीए में शामिल एलजेपी को लेकर सस्पेंस गहराता जा रहा है. क्यूंकि बीजेपी और जेडीयू के बीच सीट शेयरिंग का मसला गहराता जा रहा है.

बीजेपी-जेडीयू के बीच कुछ सीटों पर पेंच फंस रहा था इसे शनिवार को शाम में हुई दोनों दलों की बैठक में सुलझा लिया गया. माना जा रहा है कि आज शाम तक सीट शेयरिंग पर बड़ा ऐलान हो सकता है. बीजेपी-जेडीयू के बीच समझौते में अब नीतीश कुमार की स्थिति ‘बड़े भाई’ की नहीं रहेगी. एक न्यूज चैनल ने दावा किया है कि एलजेपी की राह अलग होगी. इसके बाद जेडीयू और बीजेपी 50-50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बताया जा रहा है कि आरजेडी से जेडीयू में आए 5 मौजूदा विधायकों के लिए बीजेपी सीटें छोड़ सकती है.

Immediately Receive Daily CG Newspaper Updates

आज हो सकता है ऐलान

बता दें कि सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए देवेंद्र फडणवीस और पार्टी के महासचिव भूपेंद्र यादव शनिवार को पटना लौट आए. दोनों नेता पटना से दिल्ली उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा के लिए पहुंचने वाले थे. जानकारी के मुताबिक, रविवार को बीजेपी और जेडीयू सीट बंटवारे को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. हालांकि,सभी को एलजेपी के फैसले का इंतजार है. नीतीश कुमार से नाराज चल रहे चिराग पासवान के एनडीए को बाय-बाय बोलने का कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है.

Get Daily City News Updates

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *