पटना: बिहार में कल मंत्री पद कि शपत लेने के बाद शाहनवाज़ हुसैन ने आज अपना पद ग्रहण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा आज मैं देश के प्रधानमंत्री और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और जगत प्रकाश नड्डा जी का गृह मंत्री अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का आभारी हूँ कि मुझे उद्योग विभाग का जिम्मा दिया गया है.

उन्होंने कहा उद्योग विभाग अपने आप मे बड़ा विभाग है और पूरे बिहार को इस विभाग से बहुत उम्मीदें हैं क्योंकि रोजगार के संसाधन को बढ़ाना है, बिहार में कोरोना काल के बाद सबसे ज्यादा चर्चा उद्योग और रोजगार की हुई है और इसे बढ़ाने के लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी हमारे पार्टी नेतृत्व और नीतीश कुमार ने मुझे दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे बिहार के 14 करोड़ लोगों को भरोसा दिलता हूँ कि मैं उनके भरोसे पर पूरी तरह से खड़ा उतरूंगा और बिहार में कैसे रोजगार बढ़े और कैसे उद्योग आए इस पर प्राथमिकता से ध्यान दिया जाएगा.

उद्योगपतियों को मिलेगा उक्त माहौल 

आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमलोग ने इंफ्रास्ट्रक्चर बना लिया है, सबकुछ तैयार है और अब जरूरत है इसे टेकऑफ कराने की. अभी वक्त है इन्वेस्ट इन बिहार, इंडस्ट्री इन बिहार, रोजगार इन बिहार ,बिहार के लोग पूरे देश भर में और पूरे दुनिया में इंडस्ट्री चला रहे हैं पर वही इंडस्ट्री वो अपने यहां चलाए जिसके लिए उक्त माहौल नीतीश कुमार की सरकार उन्हें देना चाहती है.

बिहार को इंडस्ट्री  कि जरूरत 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी है उसे आगे बढ़ाने के लिए पूरा प्रयास करूंगा आज मैंने चार्ज लिया है और मैं इतना ही कहूंगा कि जो 14 करोड़ बिहार वासियों की उम्मीद है उसपर पूरी तरह खड़े उतरने की कोशिश करूंगा. बिजली, सड़क, पानी,सिंचाई जैसी बहुत से चीजों में नीतीश कुमार ने बिहार को कई राज्यों से आगे पहुंचा दिए अब जरूरत है कि इंफ्रास्ट्रक्चर के बाद इंडस्ट्री आए.

उद्योगपतियों को दिया न्योता 

मैं मीडिया के माध्यम से देश के सभी उद्योगपतियों से कहना चाहता हूं कि आप आए और बिहार उद्योग लगाए आपको सारी सुविधाएं बिहार सरकार देगी. साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की पहचान एक बेहतरीन मुख्यमंत्री के रूप में है और उनके नेतृत्व में इस काम को और आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here