जेडीयू तोड़ने का दावा करने वाले श्याम रजक को लालू ने दिया रिटर्न गिफ्ट, मिली बड़ी जिम्मेदारी

0
5

पटनाः चुनाव से पहले नीतीश का पाला छोड़ कर लालू का दामन थामने वाले पूर्व मंत्री श्याम रजक को आरजेडी ने एक बार फिर से प्रमोशन दिया है. अब श्याम रजक को आरजेडी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया है. 7 जनवरी को भूदेव चौधरी, प्रेम कुमार मणि के साथ श्याम रजक को पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया था.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

उस समय सत्ता पक्ष के नेताओं ने चुटकी लेते हुए कहा था कि श्याम रजक को राजद ने उपाध्यक्ष बनाकर डिमोशन कर दिया. श्याम रजक जब जदयू में थे तब वहां राष्ट्रीय महासचिव थे. ऐसे में आरजेडी ने उन्हें पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव का पद सौंपा है. रजक ने नीतीश का साथ साथ तब छोड़ा था जब उन्हें पता चला कि उनका टिकट कटना तय है. हालांंकि, श्याम रजक को आरजेडी से भी टिकट नहीं मिल सका क्योंकि महागठबंधन के घटक दलों के खाते में सीट चली गई थी.

जेडीयू मे टूट का किया था दावा

हालिया दिनों में श्याम रजक ने दावा किया था कि जेडीयू में बड़ी टूट होगी. जेडीयू के करीब डेढ़ दर्जन विधायक इस इंतजार में हैं कि आरजेडी में कब इंट्री करें. लेकिन दल-बदल कानून की वजह से सभी को रोका गया है. वहीं, आगे दावा करते हुए कहा था कि भविष्य में जेडीयू के दो तिहाई विधायक आरजेडी में शामिल हो जायेंगे.

बंगाल और असम जाएंगे श्याम रजक

बता दे कि बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी के हारे हुए 69 सीटों की समीक्षा करने का जिम्मा श्याम रजक को दी गई है. जो कमेटी हार की समीक्षा कर रही है उसकी अगुआई श्याम रजक कर रहे हैं. श्याम रजक ने आरजेडी के संगठन को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत करने की बात कही है. कमजोरियों को दूर करेंगे. श्याम 27 जनवरी को बंगाल और असम के दौरे पर जायेंगे.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here