दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। इस टीम में 3 साल बाद जहां, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है, वहीं कप्तान रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं, शिखर धवन को ना चुना जाना थोड़ा हैरान कर देने वाला था। रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा था कि इस सीरीज के लिए धवन को कप्तान बनाया जा सकता है। अब धवन को न चुने जाने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने कहा कि चयनकर्ताओं को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन को जरूर मौका देना चाहिए था।

इस टी20 स्क्वॉड में हार्दिक पांड्या की भी वापसी हुई है। वहीं आईपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले उमरान मलिक और अर्शदीप को भी टीम में शामिल किया गया है।

शिखर धवन

रैना ने शिखर धवन को न चुने जाने को लेकर कहा

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर रैना ने धवन को न चुने जाने को लेकर कहा, “जाहिर है शिखर को इससे निराशा हाथ लगी होगी। हर कप्तान उनके जैसे खिलाड़ी को टीम में चाहता है। वह एक ऐसे इंसान है, जो माहौल को अच्छा रखते हैं और उन्होंने हमेशा रन बनाकर दिखाए है, चाहे वह किसी भी लेवल पर खेले हो। अगर आप दिनेश कार्तिक को टीम में वापस लेकर आये है तो शिखर धवन को भी टीम में जगह मिलनी चाहिए थी।उन्होंने पिछले 3-4 वर्षों में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है और लगातार रन बनाते हुए आ रहे हैं।

शिखर धवन ने आईपीएल के इस सीजन में पंजाब किंग्स की तरफ से 14 मैच खेले थे और 122.67 के इकॉनमी रेट की मदद से 460 रन अपने खाते में जोड़े थे। इस दौरान वो 3 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे थे। वहीं उन्होंने आईपीएल में कुल 206 मैच खेले है और 126.33 के स्ट्राइक रेट की मदद से 6243 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 47 अर्धशतक देखने को मिले है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाये तो उन्होंने 68 मैच खेले है और 126.36 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1,759 रन बनाये है। इस दौरान धवन ने 11 अर्धशतक लगाए है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गयी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनी गयी भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान),ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान) (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , आर बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

दक्षिण अफ्रीका की चुनी गयी टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरीज़ शम्सी, ट्रिस्टन , रासी वैन डेर डूसन, मार्को जानसेन।

Leave a comment

Your email address will not be published.