सिंगापुर में रहती हैं लालू की डॉक्टर बेटी रोहिणी आचार्य, जानिए लाइफ स्टाइल और परिवार के बारे में

0
14

पटनाः बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव का परिवार संकट के दौर से गुजर रहा है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं. इसी दौरान उन्हें एक साथ कई बिमारी घेर रखी है. हालात बिगड़ने पर उन्हें रांची से एयर एम्बुलेंस के दिल्ली लाया गया. जहां, उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. ऐसे में उनके घर वाले ठीक होने की दुआएं मांग रही है. सिंगापुर में रह रही बेटी रोहिणी आचार्या ने भी पिता के ठीक होने की कामना की है.

लालू यादव और राबड़ी देवी की 9 संतानें हैं जिसमें सबसे बड़ी राज्यसभा सांसद मीसा भारती हैं. जबकि लालू की दूसरी सबसे बड़ी बेटी रोहिणी आचार्या हैं.

रोहिणी सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं, आए दिन वह अपने और परिवार की फोटोज शेयर करती रहती हैं.

लालू की दूसरी बेटी हैं रोहिणी

आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्या ने एमबीबीएस किया है. उनकी शादी डाक्टरी की पढ़ाई के दौरान ही साल 2002 में हो गई थी.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं पति

रोहिणी की शादी समरेश सिंह के साथ हुई है जो कि पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं.रोहिणी के ससुर राय रणविजय सिंह रिटायर्ड इनकम टैक्स ऑफिसर थे. वे लालू के कॉलेज फ्रेंड भी थे.

फिलहाल रोहिणी अपने पति और परिवार के साथ सिंगपुर में रहती हैं. सिंगापुर में रोहिणी शानदार जिंदगी जीती हैं.

शादी के समय हुआ था विवाद

रोहिणी आचार्या की शादी के वक्त काफी विवाद हुआ था. दरअसल, उस समय आरजेडी चीफ लालू यादव के सालों पर आरोप लगा था कि उन्होंने बारातियों के लिए शो रूम से जबरन गाड़ियां और सोफे उठवा लिए थे.

सियासत में आने की हुई थी चर्चा

सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहने वाली रोहिणी के सियासत में इंट्री को लेकर 2017 में खूब चर्चा हुई. आईआरसीटी घोटाले में परिवार के सदस्यों का नाम आने के दौरान उनके राजनीति में आने को लेकर भी चर्चा में आया था.

कयास लगाए जा रहे थे कि वह आरजेडी की ओऱ से राज्यसभा जा सकती हैं. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. रोहिणी पति और बच्चे के साथ सिंगापुर में ही रह रही हैं.

अमेरिका में भी रह चुकी है रोहिणी

बता दें कि रोहिणी सिंगापुर के अलावे रोहिणी शादी के काफी दिनों बाद तक अमेरिका में भी रही हैं. दरअसल पहले उनके पति अमेरिका में ही नौकरी करते थे.

अमेरिका में रहने के कारण रोहिणी की अंग्रेजी भी काफी अच्छी है. रोहिणी दो बेटों की मां हैं. वो अक्सर अपने बच्चों के साथ भी फोटोज शेयर करती रहती हैं.

बिहार आने के दौरान मां राबड़ी, बहनों और दोनों भाई तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के साथ भी तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here