पटनाः कहते हैं कि कुछ बड़ा कर दिखाने के लिए आपके पास सपने बड़े होने चाहिए. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बिहार के युवा सिंगर रवि मिश्रा ने. जिन्होंने कुछ ही सालों में अपने कठिन परिश्रम से कई बड़े बॉलीवुड फिल्मों में प्लेबैक सिंगर के रूप में काम किया है.

रवि एक म्यूजिकल फैमिली बैकग्राउंड से आते हैं. उन्होंने अपने पिता पंडित शिव जी मिश्रा से ही सुर और ताल की शिक्षा ली है. इसके बाद रवि हिंदुस्तानी संगीत गायन की शिक्षा अपने बड़े पापा और गुरु पद्मविभूषण पंडित चन्नूलाल मिश्रा से प्राप्त किया. साल 2018 में रवि के 2 गाने रिलीज हुए, इसमें ‘प्यार हो जाए ना’ सॉन्ग वेब सीरीज कृष 2 के लिए गाया. इसके कंपोजर हरीश सांगे और बंदेया सॉन्ग हल्का मूवी का जिसके कंपोजर शंकर एहसान लॉय थे.

साहो फिल्म में गा चुके हैं गाना

साल 2019 में रवि को संगीतकार शंकर एहसान लॉय ने दो और बड़े फिल्म में गाने का मौका दिया.  साउथ फिल्मों के सुपर स्टारर फिल्म साहो में एक्टर प्रभास के लिए प्लेबैक सिंगिंग किया और दूसरी फिल्म मणिकर्णिका जिसमें रवि ने राजा जी गाने में अपनी आवाज दी. हाल ही में आए वेब सीरीज बंदिश बैंडिट्स में कई दृश्यों में रवि मिश्रा ने अपनी आवाज दी है.

मराठी में है नया सॉंग

बता दें कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के साथ रवि मिश्रा कई दूसरे भाषा के फिल्म इंडस्ट्री में भी गाते हैं. उन्होंने कन्नड़ फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं. रवि अपने अगले मराठी सिंगल ट्रैक ‘मन बावरे’ को लेकर सुर्खियो में हैं जो 13 मार्च को रिलीज होने वाला है. जय श्री दिवेकर यूट्यूब चैनल पर यह रिलिज होगा. रविंद्र रवि ने बताया कि मराठी सॉन्ग मन बावरे रिकॉर्ड करते हुए उन्हें बहुत ही अच्छा लगा. उन्हें आशा है कि इस नये गाने से लोगों से ढेर सारा प्यार मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here