बहन के आत्महत्या करने से गम में डूबी रेसलर गीता फोगाट, दुखी मन से ट्वीट कर कही ये बातें…

0
13

भारत की स्टार महिला रेसलर्स बबीता फोगाटऔर गीता फोगाट के परिवार पर गम का पहाड़ गिर पड़ा है. गीता की ममेरी बहन रितिका ने सोमवार रात फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार की वजह से यह कदम उठाया.

रितिका के इस कदम से राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को महिला वर्ग में कुश्ती में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाली गीता फोगाट टूट गई हैं. परिवार पर टूटे गमों के पहाड़ के बीच गीता फोगाट ने कहा कि हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है और किसी भी खिलाड़ी को ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए.

ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए

गीता फोगाट ने ट्विटर पर लिखा, “भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे. मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है. रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी. पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया. हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है. हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिये.”

एक अंक से हार गई थी रितिका

बता दें कि 17 साल की रितिका ने राजस्थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित स्टेट लेवल सब जूनियर टूनार्मेंट में हिस्सा लिया था. इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में रितिका एक अंक से हार गईं थी और इस हार से निराश होकर उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. रितु फोगाट ने भी रितिका की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “छोटी बहन रितिका की आत्मा को भगवान शांति दे. मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि आपके साथ क्या हुआ. आप हमेशा हमें याद आएंगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here