0Shares

Sourav Ganguly Birthday : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का आज यानि 8 जुलाई को जन्मदिन है। वे आज अपनी जिंदगी की हाफ सेंचुरी पूरी कर चुके हैं,मतलब आज दादा 50 वर्ष के हो गए हैं।

90 के दशक के अंत में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले इस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट को सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। बतौर खिलाड़ी, कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने देश के क्रिकेट में अपना अमूल्य योगदान दिया है। इसी बीच उनके 50वें जन्मदिन के मौके पर सौरव गांगुली का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे अपनी बेटी के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं।

Sourav Ganguly Birthday

Also Read : खराब परफॉर्मेंस के चलते जब कोच ने जड़ा वीरेंद्र सहवाग को थप्पड़, गुस्से से बौखला गए थे दादा

Sourav Ganguly Birthday : सड़क पर ठुमके लगाते हुए नजर आ रहे

दरअसल, सौरव गांगुली अपने 50वें जन्मदिन के मौके पर इंग्लैंड में मौजूद हैं। भारतीय क्रिकेट टीम भी इस समय इंग्लैंड के दौरे पर गई हुई है। हाल ही में एजबेस्टन में हुए इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट मैच के दौरान भी सौरव गांगुली को मैदान में देखा गया था। इसी बीच सौरव का एक वीडियो उनके बर्थडे पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे अपनी 21 साल की बेटी और वाइफ डोना के साथ बीच सड़क पर ठुमके लगाते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही उनके कुछ दोस्तों को भी देखा जा सकता है। बैकग्राउंड में ‘ओम शांति ओम’ का गाना बज रहा है। इसके थोड़ी देर बाद वह ‘मैं तेरा हीरो’ गाने पर भी झूमते हुए नजर आते हैं।

सौरव गांगुली हमेशा से ही अपने क्रिकेट करियर के दौरान आक्रामक रवैया और अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। साल 1996 में नेशनल टीम में डेब्यू कर सौरव ने साल 2000 में टीम इंडिया की कमान संभाली थी। कप्तान बनते ही वे भारतीय क्रिकेट को फिक्सिंग की काली छाया से भी बाहर लेकर आए। अपनी कप्तानी में उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जो आगे चलकर देश के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए, इस लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इसके साथ ही गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैचों में 7212 रन और 311 वनडे मैचों में 11363 रन बनाए।

Leave a comment

Your email address will not be published.