0Shares

Special Train For Bakrid : रोजगार या पढ़ाई के सिलसिले में अपने परिवारों से दूर रहने वाले लोगों को अपने परिजनों से मिलने का मौका त्यौहारों में ही मिलता है। इसके मद्देनजर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए त्यौहारों के सीजन में भारतीय रेलवे की तरफ से कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता है। इस समय ट्रेनों में भारी भीड़ होती है। लोगों को मुश्किल से टिकटें मिलती हैं। इसलिये अतिरिक्त ट्रेनों का परिचालन किया जाता है।

आने वाले बकरीद के त्यौहार को देखते हुए ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ हो सकती है। ऐसे में पूर्व मध्य रेल ने बिहार के रक्सौल से अलग-अलग शहरों से होते हुए कोलकाता तक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इस दौरान गाड़ी संख्या 03119/03120 कोलकाता-रक्सौल-कोलकाता स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। इस संबंध में पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बिरेंद्र कुमार ने जानकारी दी।

Special Train For Bakrid

Als0 Read : Indian Railways : जमालपुर-खगडिय़ा एकल रेल लाइन के दोहरीकरण के लिये रेलवे बोर्ड ने दिखाई हरी झंडी, जल्द शुरू होगा सर्वे

Special Train For Bakrid : ट्रेन की टाइमिंग

गाड़ी संख्या 03119 कोलकाता-रक्सौल स्पेशल ट्रेन कोलकाता से 6 जूलाई को 12.30 बजे रवाना होकर रात के 10:50 पर समस्तीपुर और रात के 12:05 बजे मुजफ्फरपुर होते हुए अगले दिन 04.00 बजे रक्सौल पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 03120 रक्सौल-कोलकाता स्पेशल ट्रेन 7 जुलाई को रक्सौल से सुबह 07.00 बजे रवाना होगी और सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर मुजफ्फरपुर और दोपहर 12 बज कर 20 मिनट पर समस्तीपुर होते हुए रात के 12:30 बजे कोलकाता पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

इस स्पेशल ट्रेन में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी का 1, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 3, शयनयान श्रेणी के 10 एवं साधारण श्रेणी के 4 कोच होंगे। अप एवं डाउन दिशा में यह स्पेशल ट्रेन नैहाटी, बंडेल, बर्द्धमान, खाना, दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं सीतामढ़ी स्टेशनों पर रूकेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.