पटनाः पर्व-त्योहार के दौरान घर जाने वालों के लिए खुशखबरी है. रेलवे दीपावली और छठ त्योहारों को देखते हुए यात्रियों की सुविधाओं के लिए और नई ट्रेनें चला रहा है. रेलवे की तरफ से फेस्टिव सीजन देखते हुए स्‍पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है. इन ट्रेनों में से कुछ दैनिक ट्रेनें हैं जबकि कुछ साप्‍ताहिक.
Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

नई टेनों में कोटा से वैष्‍णो देवी कटरा और ऊधमपुर के लिए अलग-अलग ट्रेन हैं. प्रतापगढ़ से भोपाल के बीच भी हफ्ते में तीन दिन जबकि एक ट्रेन जबलपुर से कटरा के लिए भी रेलवे चलाएगा,

वहीं,बरेली से भुज के बीच भी एक फेस्टिवल स्‍पेशल ट्रेन रविवार से शुरू होगी. वहीं, रेलवे ने बिहार के लिए कई ट्रेन दी है. इसमें सूरत से छपरा, गोरखपुर से अहमदाबाद, मुजफ्फरपुर से दिल्‍ली के लिए खास ट्रेनों का परिचालन होगा.  हालांकि इन ट्रेनों में कोरोना वायरल संक्रमण को लेकर एहतियात बरतना होगा.

बिहार के लिए खास ट्रेनें

गुजरात के सूरत से छपरा के लिए क्‍लोन सुपरफास्‍ट स्‍पेशल ट्रेन रेलवे चलाएगा. ये ट्रेन दो दिन जौनपुर में हाल्‍ट करेगा. मुजफ्फरपुर और दिल्‍ली के बीच चलने वाली स्‍पेशल ट्रेन की टाइमिंग को रेलवे ने बदला है. हाजीपुर से यह ट्रेन अब शाम 5.15 की जगह शाम 4.25 बजे से रवाना होगी.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here