नालंदाः जिला के नूरसराय प्रखंड के नारी गांव महादेव स्थान में पुजा अर्चना के बाद गुरूवार को राम मन्दिर निर्माण राष्ट्रीय स्वाभिमान की पुनप्रतिष्ठा को लेकर धनसंग्रह कार्य का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर संग्रह अभियान मे सह प्रान्तीये बौधीक प्रमुख उपेन्द्र भाई त्यागी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 5 फरवरी 2020 को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र नाम से न्याय का गठन किया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

अधिग्रहित 70 एकड़ भूमी को जन्मभूमि तीर्थ को सौप देने के बाद 25 मार्च 2020 को रामलला तिरपाल के मन्दिर से अस्थाई नवीन काष्ठ विराजमान हुए. उन्होंने यह भी बताया की राम लला के भव्य मंदिर बनाने के लिए देश भर में लोग घूम-घूम कर धन संग्रह कर रहे हैं. इसी क्रम में आज जिला में इसका शुभारंभ किया गया है.

चार तरह के दिए जा रहे कुपन

मंदिर निर्माण में समाज के सबसे निचले स्तर बाले लोगों का सहयोग के उदेश्य से संग्रह के लिए 4 प्रकार के कुपन बनाया गया है. जिसमे 10 रूपये, 1 सौ, 1 हजार के अलावे सादा कुपन बनाया गया है. जो लोग 1 हजार से ज्यादा दान देने वाले हैं उन्हें सादी रसीद दी जा रही है. इस कार्य का शुभारंभ सेवा निवृत्त जिला जज चन्द्रशेखर शर्मा द्वारा किया गया.

दलित परिवार ने किया स्वागत

प्रथम दान के रुप में पूर्व जिला जज चद्रशेखर सिंह के द्वारा दिया गया. धन संग्रह कार्यक्रम के दौरान नारी के भोलू मांझी के परिवार ने राम भक्तों का आरती और तिलक लगाकर स्वागत किया.

अपने घर के पास जलपान जलपान कराया उनके और सभी गांव में राम मंदिर निर्माण हेतु दान देने की होड़ लग गई सभी लोग दान देने के लिए कई कतार में खड़े हो गए इस तरह का उत्साह देखकर सभी राम भक्तों का दिल भर आया.

 

छोटे मुखिया ने की लोगों से अपील

इस मौके पर नालंदा विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी कौशलेन्द्र कुमार उर्फ छोटे मुखिया ने लोगो से लोगों से आग्रह किया कि राम मंदिर निर्माण के लिए अधिक से अधिक सहयोग करें. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी मण्डल अध्यक्ष नीरज कुमार, अभियान प्रमुख मनीष कुमार, गिरीश गौरव, शशि रंजन, राकेश कुमार, राम बहादुर सिंह, गुड्डू कुमार , भोली सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here