एंटरटेनमेंट डेस्कः भोजपुरी फिल्मों के सुप स्टार और बीजेपी नेता दिनेश लाल यादव फैंस के बीच निरहुआ के नाम से फेमस हैं. निरहुआ राजनीति और फिल्मों में आने से पहले म्यूजिक एल्बम और स्टेज शो में काम करते थे. जहां से भोजपुरी फिल्मों में इंट्री करते ही उनकी किस्मत चमक गई.

निरहुआ रिक्शा वाला, परिवार और निरहुआ चलल ससुरार फिल्मों से न सिर्फ भोजपुरी इंडस्ट्री में पकड़ मजबूत हो गई बल्कि खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाउस बनाकर फिल्मों का निर्माण भी शुरू कर दिया.

अमिताभ और जया बच्चन के साथ निरहुआ

निरहुआ की गिनती उन भोजपुरी स्टारों में होती है जिनकी धमक सियासत के गलियारों तक होती है.

लालू प्रसाद यादव के साथ निरहुआ (फाइल फोटो)

बड़े कलाकारों के साथ किया है काम

मनोज तिवारी, रवि किशन, पवन सिंह और खेसारी लाल सरीखे स्टारों के साथ काम कर चुके निरहुआ भी बदले समय में अलग-अलग शौक रखते हैं. उन्हें महंगी गाड़ियों का भी शौक है.

निरहुआ के पास रेंज रोवर और फॉर्च्यूनर जैसी महंगी गाड़ियां हैं. उनकी रेंज रोवर की कीमत 42 लाख रुपए है.

रेंज रोवर है फेवरेट गाड़ी

सुपर स्टार दिनेश लाल यादव की फेवरेट गाड़ी रेंज रोवर है. अक्सर निरहुआ अपने फॉर्च्यूनर में भी सफर करते देखे जाते हैं. इसके अलावा भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को गहनों का भी काफी शौक है.

निरहुआ की नई कार के साथ छोटे भाई प्रवेश लाल यादव

खुद का चलाते हैं प्रोडक्शन हाउस

निरहुआ रिक्शावालासंघर्षबॉर्डरनिरहुआ हिंदुस्तानी जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके भोजपुरी फैंस के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ एक्टर के साथ सिंगर और प्रोड्यूसर भी हैं. दिनेश लाल निरहुआ करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

लगभग 6 करोड़ है संपत्ति

2019 लोकसभा चुनाव में दिए हलफनामे के मुताबिक निरहुआ के पास 5.93 करोड़ की संपत्ति है. हालांकि उन पर 54 लाख रुपए का कर्ज भी है.

निरहुआ के पास मुंबई की अंधेरी में आलीशान फ्लैट है. वहीं, एक करोड़ रुपए जमीन खेती के लिए भी है.

2019 में लड़ चुके हैं लोकसभा चुनाव

भोजपुरी फिल्मों की सिल्वर स्क्रीन और अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले निरहुआ सियासत में अपनी किसमत आजमा चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में निरहुआ ने अपने साथी कलाकार मनोज तिवारी, रवि किशन की तरह ही बीजेपी के कैंडिडेट के रुप में चुनाव लड़ा.

रवि किशन और मनोज तिवारी जीत कर संसद पहुंच गए लेकिन निरहुआ को चुनाव में शिकस्त झेलनी पड़ी.

राजनीति में कम हुई सक्रियता

दिनेश लाल यादव निरहुआ ने लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा. जहां, उन्हें सपा कैंडिडेट पूर्व सीएम अखिलेश यादव के हाथों हार का सामना करना पड़ा. चुनाव में मिली हार के बाद एक दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने राजनीति को लगभग अलविदा कह दिया है. निरहुआ की राजनीति में सक्रियता लगभग नगण्य हो चुकी है.

सोशल मीडिया पर रहते हैं एक्टिव

फिलहाल भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ नई फिल्म सब मोह माया है को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. दिनेश लाल ने निरहुआ  एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनने वाली फिल्म सब मोह माया है का फर्स्ट लुक एक्टर निरहुआ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जारी किया है. फिल्म के पोस्टर में उनके छोटे भाई प्रवेश लाल यादव नजर आ रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here