एंटरटेनमेंट डेस्कः भोजपुरी फिल्मों की मशहुर अभिनेत्री आम्रपाली दुबे को जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में 11 जनवरी 1987 को हुआ. अपने दादा के साथ मुंबई आईं आम्रपाली पढ़ाई लिखाई करने के बाद छोटे-मोटे किरदार करते करते लीड अभिनेत्री बन गईं.

आम्रपाली दूबे का करियर टीवी इंडस्ट्री से हुई जिसमें वो धारावाहिकों में कुछ किरदारों को निभाती रही. सबसे पहले उन्हें ‘सात फेरे- सलोनी का सफर’ धारावाहिक में मुख्य अभिनेत्री राजश्री ठाकुर की बेटी के किरदार निभाया. इसी साल उन्होंने ‘रहना है तेरी पलकों की छांव में’ धारावाहिक में मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभाई.

मायका में भी कर चुकी हैं काम

2009 में ही आम्रपाली ने एक छोटा सा किरदार टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक ‘मायका’ में भी किया जबकि 2010 में बहुत ही कम समय के लिए शुरू हुए एक धारावाहिक ‘मेरा नाम करेगी रोशन’ में वह मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में नजर आईं. इसके बाद तो आम्रपाली ‘इमोशनल अत्याचार’, ‘हॉन्टेड नाइट्स’ जैसे कुछ एपिसोडिक धारावाहिकों में ही छोटे-मोटे किरदार करती रहीं.

25 फिल्मों कर चुकी हैं काम

हालांकि, टीवी इडस्ट्री में स्ट्रगल के बावजूद कुछ हासिल नहीं होता देख भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया. जहां, उनके पहले ही फिल्म के हीरो बने सुपरस्टार दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ. आम्रपाली दुबे की पहली भोजपुरी फिल्म 2014 में आई ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’. पहली फिल्म में आम्रपाली निरहुआ की हीरोइन बनीं और उसके बाद उनकी ही हीरोइन बनी रहीं. आम्रपाली दुबे ने अब तक भोजपुरी सिनेमा में लगभग 25 फिल्मों में काम किया है और उन 25 फिल्मों में से 20 फिल्में उन्होंने दिनेश लाल यादव के साथ की हैं.

निरहुआ के बिना की है कुछ फिल्में

जिन पांच फिल्मों में दिनेश लाल यादव नहीं हैं उनमें से तीन फिल्मों ‘सत्या’, ‘दुल्हन गंगा पार के’ और ‘मैंने उनको सजन चुन लिया’ में आम्रपाली ने सिर्फ नाच दिखाया है, अभिनय नहीं किया. वहीं, बचीं दो फिल्में ‘बागी भईल सजना हमार’ और ‘लागल रहा बताशा’, जिन्हें किसी ने नहीं देखा.

पवन सिंह के साथ भी कर चुकी हैं फिल्म

वहीं, पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई फिल्म ‘शेर सिंह’ में आम्रपाली पहली बार अभिनेता पवन सिंह के साथ नजर आईं. इस एक्शन ड्रामा फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया. वहीं, आने वाले दिनों में वो प्रिंस सिंह राजपूत के साथ ‘बिदाई 2’ नजर आएंगी. इसके अलावा आम्रपाली के झोली में निरहुआ के साथ ही ‘निरहुआ चलल ससुराल 3’, ‘वीर योद्धा महाबली’, ‘पटना जंक्शन’, ‘निरहुआ चलल अमेरिका’, ‘गबरु’ और ‘पटना से पाकिस्तान 2’ जैसी फिल्में मौजूद हैं.

हॉट सीन देने के लिए हैं फेमस

निरहुआ के साथ आम्रपाली दूबे के अंतरंग सीन भी फिल्मों में खूब छायांकन किए गए हैं. आम्रपाली ने निरहुआ के साथ कई हॉट सीन दिए जिसपर अश्लीलता को बढ़ावा देने को लेकर आलोचकों के निशाने पर आ गई थी. खासकर, भोजपुरी फिल्म सिपाही में बेहद हॉट सीन और गाने को लेकर सोशल मीडिया में खूब हंगामा हुआ था.

भोजपुरी इंडस्ट्री में हैं स्थापित

आम्रपाली ने बेहद कम समय में भोजपुरी सिनेमा में अपने पैर जमा लिए हैं. भोजपुरी इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार आम्रपाली सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं साथ ही उनकी फीस भी दूसरे एक्ट्रेस के तुलना में मोटी है. आए दिन उनके गाने वायरल होते रहते हैं. निरहुआ के साथ उनके डांस को फैंस खूब पसंद करते हैं. बता दें आम्रपाली ने छोटे पर्दे से भोजपुरी में एंट्री करने के लिए अपना वजन भी बढ़ा लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here