0Shares

सुरेश रैना, शायद ही कोई इस नाम से वाकिफ न हो। भारतीय क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी रैना अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इनके क्रिकेट करियर से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन आज के इस लेख में हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताने वाले हैं।

सुरेश रैना ने पिछले साल ही 15 अगस्त को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। हालांकि, आईपीएल से उन्होंने संयास नहीं लिया है। इस साल मेगा ऑक्शन में उन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला, जिसके कारण रैना आईपीएल 2022 के मैचों में कमेंट्री करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सुरेश रैना

सुरेश रैना को IPL के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता

बात करें सुरेश रैना की पत्नी की तो उनकी वाइफ काफी खूबसूरत हैं। सुरेश रैना को IPL के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। क्रिकेट के आलावा इस भारतीय क्रिकेटर की निजी जिंदगी भी शानदार रही है और उन्होंने 3 अप्रैल 2015 को अपनी बचपन की गर्लफ्रेंड प्रियंका चौधरी से शादी कर ली थी।

इन दोनों के शादी समारोह में क्रिकेट, पॉलिटिक्स के अलावा ग्लैम वर्ल्ड के बहुत सारे अतिथि शामिल हुए थे। उस समय के भारतीय कप्तान एमएस धोनी अपनी पत्नी साक्षी, वीरेंद्र सहवाग और उनकी पत्नी आरती और कई अन्य क्रिकेटर इस शादी समारोह के हिस्सा बने।

प्रियंका चौधरी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बड़ौत की रहने वाली हैं और गाजियाबाद के एक कॉलेज से बी.टेक कर चुकी हैं। प्रियंका को एक बैंक के साथ एक आईटी पेशेवर के रूप में नीदरलैंड मे काम करने का भी अनुभव है। प्रियंका इस समय में इंडिया के एक लोकप्रिय हेल्थकेयर ब्रांड माटे केयर की को-फाउंडर भी हैं।

सुरेश रैना ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, कि “वो और प्रियंका एक दूसरे को लंबे समय से जानता थे, लेकिन प्रियंका के परिवार के पंजाब मे शिफ्ट हो गए थे, जिसके बाद दोनों का संपर्क टूट गया। फिर दोनों एक लम्बे अंतराल के बाद 2008 में हवाई अड्डे पर पांच मिनट के लिए मिले। यहां प्रियंका हॉलैंड के लिए उड़ान भर रही थी और रैना बैंगलोर में एक आईपीएल मैच के लिए जा रहे थे। इसके बाद ही प्रियंका और रैना की शादी उनके माता पिता की रजामंदी के बाद हो पाई।

Leave a comment

Your email address will not be published.