T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को सेमीफाइनल से बाहर बताया जा रहा है ऐसे में टीम इंडिया को 2 बोनस अंक देने की बात कही जा रही है यदि ऐसा हो जाता है तो भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती है.अब तक ग्रुप 1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तो ग्रुप 2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी हैं।

भारत को आखिरी मैच में नामीबिया के खिलाफ दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का अंतिम मुकाबला नामीबिया के खिलाफ होना है जिसमें भारत को बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी जरूरी है.इस बीच भारत ने अपने पिछले दो मैच जिस तरीके से जीते हैं, उससे एक बार फिर आईसीसी के टू्र्नामेंट में बोनस प्‍वाइंट को लेकर बहस छिड़ गई है।

दरअसल भारत ने अफगानिस्‍तान को 66 रनों से हराया, उसके बाद स्‍कॉटलैंड पर आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है. स्‍कॉटलैंड वाले मैच में भारत ने मैच 6.3 ओवर में ही जीत लिया था. इससे भारत का नेट रन रेट तो काफी बढ़ गया, लेकिन अंक दो ही मिले है।

अब आईसीसी के सामने ऐसी मांग की जा रही है कि यदि T20 क्रिकेट में कोई टीम 50 से अधिक रनों से जीते या टारगेट को 10 ओवर से कम में प्राप्त कर ले तो उसे एक अतिरिक्त बोनस अंक देना चाहिए यदि ऐसा होता है तो भारत को दो बोनस अंक मिलेंगे।

भारतीय टीम अगर अपने आखिरी मैच में नामीबिया को भी बड़े अंतर से हरा देती है तो भी उसके केवल दो ही अंक मिलेंगे. वहीं न्‍यूजीलैंड अगर अफगानिस्‍तान को छोटे से अंतर से भी हराती है तो भी उसे दो ही अंक मिलेंगे।