T20 Cricket : आज के वक्त में T20 क्रिकेट देखना लोगों को बहुत ज्यादा पसंद है। ज्यादातर क्रिकेटर्स भी T20 क्रिकेट खेलना ही पसंद करते हैं। टी-20 क्रिकेट में हमेशा ही बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिलता है और गेंदबाज काफी बेबस नजर आते हैं। बल्लेबाज गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हैं, लेकिन टी-20 क्रिकेट में भी कई ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया।

आज हम आपको T20 क्रिकेट इतिहास के उस एकमात्र गेंदबाज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने तीन हैट्रिक लेने का कारनामा किया है।

T20 Cricket

Also Read : Indian Cricketers Private Jet: खिलाड़ी जिनके पास है अपना प्राइवेट जेट

T20 Cricket : अमित मिश्रा T20 क्रिकेट में 3 हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज

हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर गेंदबाज अमित मिश्रा की। अमित मिश्रा T20 क्रिकेट में 3 हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज है। अमित मिश्रा का आईपीएल करियर बहुत ही शानदार रहा। उन्होंने आईपीएल में 154 मुकाबले खेले और 157 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने आईपीएल में 3 हैट्रिक भी ली और एक बार पांच विकेट लेने का भी कमाल किया।

अमित मिश्रा ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स, डेक्कन चार्जर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक-एक हैट्रिक ली है। अमित मिश्रा T20 Cricket इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने तीन हैट्रिक ली है। उनके अलावा और कोई भी गेंदबाज टी20 क्रिकेट में 3 हैट्रिक लेने का कारनामा नहीं कर पाया है।

देश के सबसे अनुभवी स्पिनरों में से एक, अमित मिश्रा ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए पदार्पण किया। उन्होंने 5/17 के आंकड़े के साथ उस स्पेल का अंत किया, जो टी20 क्रिकेट में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

Leave a comment

Your email address will not be published.