पटनाः बिहार इंटर के नतीजों में खगड़िया के आरलाल कॉलेज की छात्रा मधु भारती ने आर्ट्स में बिहार टॉपर बनी है. बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की घोषणा होते ही मधु भारती का पूरा परिवार काफी खुश है. मधु भारती के पिता जी शिक्षक हैं. मधु भारती ने रिजल्ट आने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो आईएएस बनना चाहती है.

मधु भारती के लिए ये नतीजा इस लिए भी खास है क्योंकि वो अपने परिवार की दूसरी स्टेट टॉपर है. मधु की बड़ी बहन कृति भारती ने भी 2016 में इंटर आर्टस में बिहार टाॅप किया था और वो भी टॉपर बनी थी. मधु भारती जो कि खगड़िया की रहने वाली है कैलाश कुमार (सिमुलतला, जमुई) के छात्र के साथ संयुक्त टॉपर बनी है. वहीं, दोनों को 500 में से 463 अंक मिले हैं.

तीनों सब्जेक्ट में लड़कियों का दबदबा

बिहार में एक बार फिर से 12वीं की परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है, यही कारण है कि कला, विज्ञान और वाणिज्य तीनों संकाय में बेटियों का दबदबा रहा है. बिहार में इस बार इंटर के नतीजों में जिन जिलों से लड़कियां टॉपर बनी है उनमें नालंदा औरंगाबाद और खगड़िया शामिल है.

पिता हैं भूगोल के शिक्षक

खगड़िया निवासी और आरलाल कॉलेज की छात्रा मधु भारती के पिता भूगोल विषय में बापूजी स्मारक मिडिल स्कूल मानसी में टीचर हैं वहीं मां रिभा कुमारी हाउस वाइफ है. बता दें कि मधु की बड़ी बहन कृति भारती 2016 की आर्ग्स में ही बिहार टॉपर रही है. मानसी प्रखंड के राजाजान गांव है. मधु आईएएस बनना चाहती हैं.

ये भी पढ़ेंः आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स तीनों में लड़कियां बनी टॉपर, टॉप टेन में बेटियों का जलवा, देखिए कौन कितने नंबर के साथ बना टॉपर

इस परीक्षा में कला संकाय में मधु भारती और कैलाश कुमार संयुक्त रूप से टॉपर बने हैं जिन्हें 92.6% अंक प्राप्त हुए हैं. वहीं, वाणिज्य में संयुक्ता कुमारी 94.2% अंक के साथ टॉपर बनी हैं वहीं, विज्ञान में सोनाली कुमारी 94.2 फीसदी के साथ टॉप की है. कला के टॉपर में जमुई जिले के सिमुलतला के छात्र भी संयुक्त रूप से शामिल होने का मौका मिला है. आर्ट्स टॉपर मधु कुमारी जहां खगड़िया जिले की रहने वाली हैं वहीं संयुक्त टॉपर बने कैलाश जमुई जिला के सिमुलतला के पढ़ने वाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here