Team India : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम को आगामी एक जुलाई से मेजबान टीम के साथ एक मात्र टेस्ट मैच खेलना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के खेमे पर कोरोना ने हमला बोल दिया है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा गत शनिवार को रैपिड एंटिजेन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। फिलहाल वे हेटल रूम में आइसोलेशन में हैं। बीसीसीआई की एक टीम उनकी देख-रेख कर रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड रोहित की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। अगर वे 1 जुलाई को खेले जाने वाले टेस्ट से पहले ठीक नहीं होते हैं, तब उस स्थिति में भारतीय टीम की कमान किसे सौंपी जायेगी, यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है। अब इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया का एक बयान सामने आया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम में रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में होनी चाहिए। गौरतलब है कि इसी साल की शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी विराट कोहली ने छोड़ दी थी, जिसके बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया था।

Team India

Also Read : IND vs IRE : आयरलैंड के ये पांच खिलाड़ी सीरीज में बन सकते हैं भारतीय बल्लेबाजों के लिये खतरा

Indian Cricket Team : टीम की कप्तानी के लिए ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह के नाम सामने आ रहे

इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा को कोरोना होने के बाद टीम की कप्तानी के लिए ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह के नाम सामने आ रहे हैं। इस पर पूर्व पाक खिलाड़ी दानिश कनेरिया का कहना है कि ऋषभ पंत अभी कप्तानी के लिए मेच्योर नहीं हैं। इसलिए विराट कोहली को कप्तानी करनी चाहिए।

दानिश कनेरिया ने अपने बयान में कहा कि कप्तानी करने के लिए ऋषभ पंत अभी मैच्योर खिलाड़ी नहीं हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने बहुत खराब प्रदर्शन किया है। कप्तानी का दबाव उनकी बल्लेबाजी पर भी देखने को मिलता है। मुझे ऐसा नहीं लगता कि उन्हें आगे कप्तानी दी जानी चाहिए”।

Leave a comment

Your email address will not be published.