0Shares

Team India : बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गये इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट में टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। कोरोना संक्रमित होने की वजह से इस मैच में रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई थी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई और टीम इंडिया 15 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने से चूक गई।

इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक पांचवे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के एक खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, लेकिन वह इस मौके का फायदा नही उठा पाया। ये खिलाड़ी और कोई नहीं, बल्कि श्रेयस अय्यर हैं। वह इस टेस्ट मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाये और आसानी से अपना विकेट गंवा बैठे। इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर का बल्ला बिलकुल भी नहीं चल पाया।

Team India

Also Read : Team India : हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापसी के साथ ही इस ऑलराउंडर के लिये दरवाजे हुए बंद

Team India : कप्तान रोहित शर्मा अब मैदान पर लौट चुके हैं

इस मैच की पहली पारी में श्रेयस अय्यर 15 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि दूसरी पारी में वे 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब ऐसा लग रहा है कि श्रेयस अय्यर अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल चुके हैं। टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा अब मैदान पर लौट चुके हैं और उनके हाथों में टीम का चयन भी होगा। वहीं, भारत को अपने बचे हुए 6 टेस्ट मैच में जीत भी हासिल करनी होगी। ऐसे में अब शायद रोहित शर्मा फिर से श्रेयस अय्यर को टीम में जगह ना दें।

ऐसे में उनकी जगह केएस भरत को मौका दिया जा सकता है। वह एक प्रभावशाली विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं और उनमें टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत भी है। अब उन्हे टीम में लाया जा सकता है और वह प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर के एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.