0Shares

Team India : हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापसी हो गयी है। उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, हार्दिक पांड्या की वापसी से अब भारतीय टीम के एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की टीम में वापसी की उम्मीदें शायद खत्म हो गयी हैं। यह खिलाड़ी पिछले तीन साल से रन आउट हो रहा है।

किसी भी क्रिकेट टीम के लिए एक ऑलराउंडर का काम अहम होता है। भारतीय टीम हमेशा से कपिल देव के बाद एक स्टार ऑलराउंडर की तलाश में है। चयनकर्ताओं ने कई खिलाड़ियों को मौका दिया, लेकिन कोई उनकी उम्मीदों को पूरा नहीं कर सका। इस आर्टिकल में आप एक ऐसे ऑलराउंडर के बारे में जानेंगे, जो काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है।

Team India

Also Read : IND vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने डबलिन पहुंची टीम इंडिया, दिनेश कार्तिक ने शेयर की फोटो

Team India : इस खिलाड़ी का नाम है विजय शंकर

इस खिलाड़ी का नाम है विजय शंकर, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाकर टीम इंडिया में जगह बनाई। उसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें 2019 के विश्व कप में भी मौका दिया, लेकिन अपने दुर्भाग्यपूर्ण खेल के कारण वह मौके का फायदा नहीं उठा पाये और उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा।

आईपीएल 2022 में भी विजय शंकर का प्रदर्शन खराब रहा। उनके बल्ले से रन निकलने मुश्किल हो गये। उन्होंने आईपीएल 2022 के चार मैचों में सिर्फ 19 रन बनाए और एक भी विकेट नहीं लिया। उन्हें गुजरात टाइटंस ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन भविष्य में शायद ही कोई टीम उन्हें अपने खेमे में शामिल करे।

दूसरी ओर आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया में जगह बनाली। उसके बाद चयनकर्ताओं ने विजय शंकर को नजर अंदाज करना शुरू कर दिया। दरअसल, विजय शंकर भी आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेले, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या थे। हार्दिक ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में कई मौके नहीं दिए। साथ ही टीम में हार्दिक पांड्या के अलावा श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ी भी आए हैं। ऐसे में टीम इंडिया में विजय शंकर का आना निर्विवाद रूप से चुनौतीपूर्ण नजर आ रहा है। विजय शंकर ने विराट कोहली की कप्तानी में डेब्यु किया था। शंकर ने भारत के लिए 12 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें वे कुछ खास नहीं कर पाये।

Leave a comment

Your email address will not be published.