पटनाः राजधानी पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का आंदोलन चल रहा है. कल देर शाम नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव  पटना के इको पार्क पहुंचे जहां बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी मौजूद थे. उनके पहुंचते ही शिक्षक अभ्यर्थी तेजस्वी यादव जिंदाबाद के नारे लगाने लगे.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने अभ्यर्थियों की समस्या सुन डीजीपी, मुख्य सचिव और डीएम से फोन पर बात की. तेजस्वी ने सभी अधिकारियों से बात कर शिक्षक अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग धरनास्थल पर धरना देने की इजाजत देने की मांग की. सभी आंदोलनकारी तब तक डटे रहे जब तक मांग पूरी नहीं हुई.

धरना स्थल पर बैठे तेजस्वी

जिला प्रशासन की तरफ से गर्दनीबाग धरना स्थल पर धरना देने की अनुमति मिली तो तेजस्वी सीधे इको पार्क से पैदल गर्दनीबाग धरनास्थल पहुंच कर शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ धरने पर बैठ गए. हालांकि, कुछ देर बाद वो वापस अपने आवास पर लौट गए.

तेजस्वी को नहीं पहचान सके डीएम

धरना देने की अनुमति दिलाने के दौरान एक अजीब वाक्या हो गया जो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. तेजस्वी यादव ने पहले मुख्य सचिव, डीजीपी और अंत मे पटना डीएम से फोन पर बात की. डीजीपी और मुख्य सचिव ने तेजस्वी की आवाज पहचानते ही ढंग से बातचीत की, लेकिन पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह गच्चा खा गए. उन्हें समक्ष में नहीं आया कि उनकी बात किससे हो रही है. जैसे ही तेजस्वी ने परिचय दिया तो डीएम ने ‘सर’ कहना शुरू कर दिया.

डीएम तेजस्वी के बीच संवाद

धरना देने को लेकर परमिशन की मांग पर डीएम से जो संवाद हुई, इस दौरान डीएम साहब पहले तो रौब झाड़ते हुए नजर आये. अभियर्थियों के हालात को समझाते हुए तेजस्वी ने डीएम से तुरंत एक्शन लेने का अनुरोध किया, इस दौरान डीएम साहब का पारा अचानक चढ़ गया और नेता प्रतिपक्ष का नाम सुनते ही तुरंत ठंडे पड़ गए. फोन पर बातचीत के अंश इस प्रकार हैं.

तेजस्वी ने कहा- हम आपको WhatsApp पर ऐप्लिकेशन भेज रहे हैं, कब तक पर्मिशन मिलेगी?

जिलाधिकारी-अरे भेजिए न पहले, कि हिसाब लीजिएगा हमसे!

तेजस्वी-भेज देते हैं.

जिलाधिकारी-अभी भेजे नहीं कि हिसाब ले रहे हैं कि कब तक मिलेगा?

तेजस्वी-हम तेजस्वी यादव बोल रहे हैं DM साहब

जिलाधिकारी-सर…सर…सर आप भेज दीजिए, मैं करा देता हूँ सर.

बलपुर्वक खाली कराया गया था धरनास्थल

नेता प्रतिपक्ष के अनुरोध पर मामले की गंभीरता को समझते हुए शिक्षक अभ्यर्थी को गर्दनीबाग में धरना देने की अनुमति दे दी. गौरतलब है कि मंगलवार रात में ही गर्दनीबाग में शिक्षक बहाली की मांग कर रहे TET पास अभ्यर्थियों को पुलिस ने बलपूर्वक खाली करा दिया था. इसके बाद सभी अभियर्थी 10 सर्कुलर रोड राबड़ी आवास पहुंच कर तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here