पुरुषों की तरह ही महिला क्रिकेटर्स भी दुनिया में काफी फेमस हैं। महिला टीमों की सदस्य जितनी एक्टिव मैदान पर उतनी ही एक्टिव सोशल मीडियापार भी रहती हैं। इन महिला क्रिकेटर के फैंस की दुनिया के कमी नहीं हैं। कोई इनके हुनर के तो कोई इनकी खूबसूरती का कायल है। इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं पांच महिला क्रिकेटर्स के बारे में जिनकी खूबसूरती को पूरी दुनिया निहारती है।

ये है वो पांच महिला क्रिकेटर्स

एलिस पैरी : एलिस पैरी का नाम क्रिकेट के रिकॉर्ड से पूरी दुनिया में सबसे पहले नंबर पर आता है। यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट की सबसे खूबसूरत खिलाड़ी है। इनकी खूबसूरती के चर्चे पूरी दुनिया में है। ये खिलाड़ी अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाओं के बारे में जानी जाती हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 5000 से ज्यादा रन बनाए है। इसके अलावा 314 विकेट भी लिए हैं।

कायनात इम्तियाज : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर कायनात इम्तियाज खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है। उनकी खूबसूरती के पूरी दुनिया में दीवाने हैं। इम्तियाज ने साल 2011 में हॉलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था। उन्होंने 15 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनका क्रिकेट करियर कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है। हालांकि, वे अपनी सुंदरता और अपनी अदाओं के लिए काफी ज्यादा फेमस है। कुछ दिन पहले इन्होंने विराट कोहली को लेकर एक बयान दिया था, जिसे लेकर ये काफी चर्चा में रही थी। इन्होंने कहा था कि मैंने अपने जीवन में विराट जैसा कोई लीडर नहीं देखा। कहा जाता है कि कायनात विराट को काफी पसंद भी करती हैं।

महिला क्रिकेटर्स

स्मृति मंधाना : स्मृति मंधाना के बारे में हर कोई जानता है। भारतीय क्रिकेट टीम में उन्होंने काफी नाम कमा लिया है। स्मृति मंधाना अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी पूरी दुनिया में फेमस है। मंधाना ने सभी फॉर्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। इनकी खूबसूरती के लोग दीवाने हो गए हैं। सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

इसाबेल जॉयस : आयरलैंड की तरफ से खेलने वाली इसाबेल जॉयस अपनी खूबसूरती से पूरी दुनिया में चर्चा में बनी हुई है। यह भी एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाती है, लेकिन अब यह खिलाड़ी रिटायरमेंट ले चुकी है l उन्होंने साल 1999 में भारत के खिलाफ मैच खेला था। आज भी इसाबेल अपनी तस्वीरों से फैंस को दीवाना बना देती है।

सारा टेलर : सारा टेलर ने क्रिकेट की दुनिया से 29 साल में ही सन्यास ले कर सबको चौंका दिया था। सारा टेलर इंग्लैंड के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक है। इन्होंने अपने खेल से तो सभी को प्रभावित किया ही साथ ही साथ अपनी खूबसूरती से भी सबको दीवाना बनाया है। इन्होंने इंटरनेशनल मैच में बहुत रन बनाए। साथ ही इनके नाम 232 विकेट दर्ज है। सारा टेलर अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में फेमस है।

Leave a comment

Your email address will not be published.