0Shares

हर क्रिकेटर का फिट होना बेहद जरूरी है। खासकर फिल्डिंग की बात करे तो फिटनेस काफी महत्व रखती हैं क्रिकेट जगत में युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, जोंटी रोड्स और राहुल द्रविड़ जैसे शानदार फुर्तीले खिलाड़ियों ने मैदान पर बेहतरीन फील्डिंग करते हुए विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पलक झपकते ही पवेलियन लौटाया है।

हालांकि, कुछ ऐसे भी क्रिकेटर मैदान में खेलते दिखाई दिए हैं जो अपने आलस्य के कारण चर्चा में रहे हैं। इन खिलाड़ियों का आज पूरी दुनिया में नाम है। आइए जानते हैं धीमें क्रिकेटर्स के बारे में जो फील्डिंग के दौरान काफी स्लो रहते थे।

क्रिकेट

1. सरफराज अहमद

पाकिस्तान की कप्तानी कर चुके सरफराज अहमद विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। वे कई मौकों पर अपने आलस्य के कारण के कारण क्रिकेट फैंस की नाराजगी झेल चुके हैं। इतना ही नहीं वह कई बार फील्डिंग के दौरान नींद में भी दिखाई दिए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान का ये क्रिकेटर बल्लेबाजी के दौरान रन लेते समय भी काफी सुस्त नजर आता है। इन्हीं वजहों के चलते सरफराज अहमद ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाते हैं।

क्रिकेट

2. मुनाफ पटेल

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल भी अक्सर ही क्रिकेट फैंस के निशाने पर अपनी सुस्त फील्डिंग के कारण आए हैं। वो हमेशा उन खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं, जो काफी धीमे हैं। उनके आलसपन के कारण टीम के कप्तान के माथे पर हमेशा चिंता की लकीरें रहती थी। मुनाफ पटेल सुस्ती के कारण अपने करियर को लंबा नहीं खेल सके। उन्होंने जब तक क्रिकेट खेला अपने आलसीपन के लिएचर्चा में बने रहे।

क्रिकेट

3. क्रिस गेल

क्रिस गेल क्रिकेट जगत में टी-20 फॉर्मेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। उन्होंने अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए हैं। इसके अलावा उनका आईपीएल में भी बल्लेबाजी में शानदार रिकाॅर्ड रहा है। यही वजह है कि शायद ही कोई ऐसा हो जो उनके नाम से परिचित ना हो। हालांकि, वेस्टइंडीज के इस धाकड़ बल्लेबाज को दौड़कर रन लेना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। मगर कई मौकों पर जब उन्हें एक या 2 रन लेने पड़ते हैं तो उन्हें काफी नागवार गुजरता है। ऐसे में क्रिस गेल छक्के चौकों से रन बनाना पसंद करते हैं। फील्डिंग के दौरान भी ऐसा लगता है कि वह फील्डिंग करने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं।

क्रिकेट

4. रोहित शर्मा

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दुनिया भर में हिट मैन के नाम से मशहूर है। रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान अक्सर अपने साथी खिलाड़ी को रन आउट करवा देते थे। अगर फील्डिंग के दौरान उनके चेहरे की भाव की बात करें तो उन्हें देखकर ऐसा मालूम पड़ता है कि वे फील्डिंग के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है, बल्कि जबरदस्ती मैदान में खड़े किए गए हैं। Also Read : हर मैच में पतियों का मनोबल बढ़ाने स्टेडियम में मौजूद रहती हैं इन क्रिकेटर्स की पत्नियां

क्रिकेट

5. इंजमाम उल हक

पाकिस्तान का ये पूर्व बल्लेबाज दुनिया के महान बल्लेबाजों की लिस्ट में गिना जाता है। इसके साथ ही उन्हें दुनिया के आलसी क्रिकेटर की सूची में भी जगह दी जाती है। इंजमाम उल हक अपने वजन के कारण भी चर्चा में रहे हैं। कई बार उन्हें अपने भारी भरकम शरीर के कारण रन आउट भी होना पड़ा है। एक दो बार नहीं बल्कि पूरे 40 बार इंजमाम उल हक विकेटों के बीच दौड़ लगाते हुए पवेलियन लौट चुके हैं। इसके अलावा फील्डिंग के दौरान भी काफी सुस्त दिखाई देते थे। Also Read : इन पांच क्रिकेटर्स ने मैच के दौरान गंवाई अपनी जान, आज भी याद कर स्तब्ध हो जाते हैं फैंस

Leave a comment

Your email address will not be published.