मंत्रीमंडल विस्तार में ये दिग्गज नेता बन सकते हैं नीतीश कैबिनेट में मंत्री, चौकाने वाला है एक नाम

0
10
पटनाः बिहार में नीतीश कैबिनेट विस्तार पर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं. बीजेपी और जदयू के खेमे में शामिल नेता सस्पेंस में हैं कि नाम मंत्रियों की लिस्ट में है या नहीं? खरमास खत्म होते ही सियासी गलियारों में कैबिनेट विस्तार को लेकर सरगर्मियां बनी हुई हैं.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

राजभवन के सूत्रों का दावा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार किसी भी वक्त हो सकता है. इस बीच बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है जिससे कयासों का दौर शुरू हो गया. माना जा रहा है कि बिहार एमएलसी चुनाव के लिए मैदान में उतरने वाले शाहनवाज हुसैन नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं.

सम्राट चौधरी बनेंगे मंत्री!

इसके अलावा बीजेपी के कोटे से एमएलसी सम्राट चौधरी के नाम पर भी तेजी से चर्चा में है. दरअसल, सम्राट शकुनी चौधरी के बेटे हैं, जो नीतीश कुमार के लव-कुश समीकरण के मजबूत आधार माने जाते हैं. सीएम नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले जदयू के सीनियर विधायक श्रवण कुमार के नाम पर भी काफी अटकलें लग रही है. दरअसल, श्रवण कुमार को सामाजिक समीकरणों के हिसाब से कैबिनेट में फिट माना जा रहा है, क्योंकि वह कुर्मी समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं.

पूर्व आईपीएस के मंत्री बनने की चर्चा

वहीं, जेडीयू कोटे से पूर्व आईपीएस सुनील कुमार और महेश्वर हजारी के नाम पर भी चर्चा जोरों पर चर्चा चल रहा है. दोनों दलित कोटे से हैं. वहीं, महेश्वर हजारी पूर्व सांसद हैं और नीतीश कुमार की पिछली सरकार में मंत्री रह चुके हैं. महेश्वर हजारी रामविलास पासवान के रिश्तेदार भी हैं.

सुमित सिंह बनेंगे मंत्री

सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट विस्तार में जातिगत समीकरण पर फोकस रहेगा. पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के बेटे सुमित सिंह को राजपूत कोटे से मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. उन्होंने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में चुनाव जीता और उसके बाद जदयू का दामन थामा. बता दें कि नीतीश मंत्रीमंडल में इस वक्त कुल 13 मंत्री हैं. वहीं, कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्रिमंडल में 23 और मंत्रियों के शामिल होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here