आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है। हर देश के खिलाड़ियों की इच्छा रहती है कि वो इस लीग का हिस्सा बने, लेकिन आईपीएल टीमों की फ्रेंचाइजी काफी बड़ी होती हैं। टीमें प्लेयर्स को खरीदती तो है, लेकिन हर खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिल पाता है। क्योंकि अगर एक बार प्लेइंग-11 स्थाई हो गयी तो टीम बदलाव करके उसे खराब नहीं करना चाहती है।

आईपीएल 2022 का समापन हो चुका है। पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। इस लीग में कई खिलाड़ियों ने अपने खेल के द्वारा इनाम में पैसे कमाए हैं, तो किसी की फ्रेंचाइजी ने उन्हें मालामाल किया है। आज हम आपको आईपीएल 2022 के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होने इस सीजन बिना एक भी मैच खेले करोड़ो की कमाई कर ली है।

Also read: IPL 2022 : फाइनल मुकाबला हारने के बावजूद राजस्थान के खिलाड़ियों को मिला सम्मान, नवाजे गए विभिन्न पुरस्कारों से

आइये जाने आईपीएल 2022 के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में

1. जयंत यादव
आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात ने जयंत यादव को 1.7 करोड़ में खरीदा था, लेकिन यह खिलाड़ी इस सीजन एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बना। एक भी मैच नहीं खेलने के बावजूद जयंत को 1.7 करोड़ की रकम मिली हैं। गुजरात चाहे तो जयंत को प्लेइंग-11 में शामिल कर सकती थी जब वो प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकी थी, लेकिन गुजरात ने ऐसा कुछ भी नहीं किया।

2. राजवर्धन हंगरेकर

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजवर्धन हंगेरकर को 30 लाख रूपए की बेस प्राइज पर खरीदा था। राजवर्धन ने इस सीजन एक भी मैच नहीं खेला है। सीएसके का आईपीएल का यह सीजन काफी निराशाजनक रहा है। टीम बहुत जल्दी ही लीग के प्लेऑफ से बाहर हो चुकी थी। ऐसे में सीएसके राजवर्धन जैसे युवा खिलाड़ी को मंच दे सकती थी, लेकिन चेन्नई ने ऐसा कुछ भी नहीं किया। हालांकि, कई युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला, लेकिन उनमें राजवर्धन शामिल नहीं थे। इस सीजन बिना एक भी मैच खेले राजवर्धन को 1.5 करोड़ रूपए मिल गए और वो करोड़पति बन गए।

आईपीएल

3. डोमनिक ड्रेक्स

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में डोमनिक ड्रेक्स को 1.1 करोड़ रूपए में टीम में शामिल किया था, लेकिन यह खिलाड़ी इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेल पाया है और पिछले साल भी यह खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में सैम करन के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल था, लेकिन उस सीजन भी ये एक भी मैच नहीं खेल पाए। इस सीजन बिना एक भी मैच खेले डोमनिक ड्रेक्स को 1.1 करोड़ रूपए मिल गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.