0Shares

आईपीएल 2022 रोमांच और मनोरंजन से भरा रहा। इस सीजन एक नई टीम ने अपने डेब्यू सीजन में ही ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने वाली गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही संस्करण में वो कर दिखाया, जिसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की हो।

इस आईपीएल के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस आईपीएल से अपनी एक 16 सदस्यीय टीम बनाई है। उन्होंने अपनी इस टीम में कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। आकाश ने टीम में सिर्फ उन खिलाड़ियों को ही जगह दी है, जिनका इस सीजन परफॉर्मेंस बहुत शानदार रहा है।

आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल को चुना

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल को चुना है। राहुल के साथ इशान किशन नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद रहेंगे। आकाश का मानना है कि इस आईपीएल इशान का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा, लेकिन उनकी कुछ पारियों से वो प्रभावित हुए। इसके बाद नंबर 3 पर उन्होंने राहुल त्रिपाठी को चुना, इस आईपीएल उनका स्ट्राइक रेट 150 प्लस रहा। नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव टीम में शामिल हुए।

आकाश चोपड़ा ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी का ज़िम्मा हार्दिक पांड्या को देते हुए उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया है। इसके बाद नंबर 6 पर दिनेश कार्तिक को टीम में लिया और उन्हे विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी भी दी। इसके बाद क्रुणाल पांड्या को टीम में शामिल किया।

गेंदबाज़ों को टीम में जगह देते हुए सबसे पहले उन्होंने पर्पल कैप विनर युजवेंद्र चहल को टीम में स्पिनर की भूमिका दी। इस सीजन उन्होंने 27 विकेट अपने नाम कर इतिहास रचा है।

तेज़ गेंदबाज़ों के तौर पर टीम में अनुभवी गेंदबाज़ मोहम्मद शमी, आवेश खान और पंजाब किंग्स के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

आकाश चोपड़ा की 16 सदस्यीय टीम :

हार्दिक पंड्या (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन, दीपक हुडा, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह।

Leave a comment

Your email address will not be published.