पॉलिटिक्सः सौंदर्य और ग्लैमर के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय फलक पर इंडियन ने अपना जलवा बिखेरा है. कई  मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ख़िताब देश की महिलाएं हासिल कल चुकी हैं. देश के महिलाओं की खूबसूरती केवल खिताबों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वो राजनीति में भी योगदान दे रही हैं.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

देश की टॉप 6 महिलाएं

  1. नुसरत जहां

एक बेहद ग्लैमरस भारतीय फिल्म अभिनेत्री और राजनेता के रुप में पहचान बना चुकी नुसरत जहां अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. बंगाली सिनेमा में खास स्थान बना चुकी नुसरत का जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकाता में हुआ.

टीएमसी से बनी सांसद

भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज से शिक्षा पूरी करने वाली अदाकारा ने 2019 में सक्रिय राजनीति में कदम रखा और बशीरहाट से चुनाव लड़कर टीएमसी की सांसद बनी. नुसरत जहां ने 2011 में राज चक्रवर्ती के फिल्म शॉट्रू से डेब्यू किया था. इनकी अगली फिल्म खोका 420 थी. 2019 में निखिल जैन के साथ परिणय-सूत्र में बंधी. इस शादी ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थी.

2. दिव्या स्पंदना

फिल्म जगत में राम्या के नाम से मशहुर बेहद खूबसूरत दिव्या स्पंदना दक्षिण भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं. कन्नड़ फिल्मों के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है.

29 नवम्बर, 1982 में बेंगलुरु में जन्मी दिव्या की पहली फिल्म, कन्नड़ की  ‘मुसन्जईमातु’ थी जो 2008 में रिलीज़ हुई थी. यह फिल्म बेहद हिट रही.वहीं,  राम्या ने 2013 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य के रूप में कर्नाटक में मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा.

3. अलका लांबा

तेजतर्रार छवि वाली नेत्री अल्का लांबा जितनी खुबसुरत हैं उतनी ही उम्दा वक्ता भी हैं. अपनी सुन्दरता और खूबसूरती के लिए मशहुर अलका ने मात्र 19 साल की उम्र में कांग्रेस के छात्र संघ NSUI से छात्र राजनीति की शुरूआत की.

वहीं, युवाओं को सशक्त बनाने के लिए एनजीओ ‘गो इंडिया फाउंडेशन’ की शुरुआत की. तकरीबन 20 साल से अधिक समय कांग्रेस के साथ रहने के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल हुई और फरवरी 2015 में, चांदनी चौक से विधायक बनी. हालांकि, फिर से उनकी कांग्रेस में वापसी हुई है.

4. अंगूरलता डेका

अंगूरलता डेका मॉड, एक्ट्रेस के साथ-साथ बीजेपी खूबसूरत नेता भी हैं. बंगाली और असमिया फिल्मों में काम कर चुकी डेका फिल्म निर्देशन भी करती हैं. फिलहाल डेका 2016 से असम के बतद्रोबा निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी विधायक हैं.

5. डिंपल यादव

यूपी के बड़े राजनीति परिवार से संबंध रखने के बावजूद बेहद सौम्य और हमेशा साड़ियों में दिखने वाली डिम्पल यादव एक सुन्दर और ग्लैमरस नेत्री हैं. डिंपल कन्नौज से दो बार बतौर सपा के सांसद रह चुकी हैं. डिंपल के पति अखिलेश यादव और ससुर मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर की संख्या काफी ज्यादा है.

6. गुल पनाग

अपनी खुबसुरती और फिटनेस के लिए मशहुर गुल पनाग एक पूर्व ब्यूटी क्वीन के साथ भारतीय अभिनेत्री और सियासत की नेत्री भी हैं. 2003 में फिल्म ‘धूप’ से बॉलीवुड में अपना पदार्पण करने वाली गुल पनाग कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं. गुल पनाग 2014 के लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ से आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट के रुप में चुनाव लड़ चुकी हैं.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here