0Shares

बिहार की राजधानी पटना को ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा मिलने वाला है और साथ ही अब पटना से दिल्ली का सफर भी आसान हो जायेगा। कुछ ऐसी ही सौगात केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार को दी है। जी हां नितिन गडकरी ने बिहार को सिक्स लेन पुल की सौगात दी है। इससे ना केवल बिहार की राजधानी पटना को जाम से छुटकारा मिलेगा बल्कि पटना से दिल्ली तक का सफर आसान हो जायेगा।

नितिन गडकरी ने किया 266 करोड़ में बनी लेन का उद्घाटन

बता दें कि ये पुल भोजपुर जिले के कोईलवर और पटना जिले के बिहटा के बीच प्रो.अब्दुल बारी पुल के समानांतर बनाया गया है। इस सिक्स लेन पुल को बिहटा की ओर से फोर लेन सड़क बनाकर कनेक्टिविटी दी गई है। नितिन गडकरी ने जिस लेन का बीते दिन उद्घाटन किया था उसका निर्माण 266 करोड़ में किया गया है। वही पूरे एक्सप्रेस-वे का निर्माण में 825 करोड़ की लागत आई है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस पुल का निर्माण पांच सालों में पूरा हुआ है। वही पटना में दानापुर से बिहटा तक ऐलिवेटेड सड़क निर्माण करने की मंजूरी भी मिल चुकी है। इसके अलावा बक्सर से 20 km की दूरी पर गाजीपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की कनेक्टिविटी मिल जाएगी। इस निर्माण कार्य के बाद पटना से दिल्ली तक का सफर केवल 12 घंटो में पूरा हो जायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.