उपेंद्र कुशवाहा, अशोक चौधरी समेत ये नेता बने गवर्नर कोटे से MLC, एक नाम सबको है चौकाने वाला

0
8

पटनाः राज्यपाल कोटा से 12 माननीय को बिहार विधान परिषद का सदस्य बनाया गया है. इस संदर्भ में राजभवन की तरफ से लिस्ट जारी कर दी गई है. इस लिस्ट में जेडीयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय उपेन्द्र कुशवाहा का भी नाम शामिल है.

इस लिस्ट में भवन निर्माण मंत्री अशोक छौधरी भी हैं. इसके अलावा खान एवं भू तत्व मंत्री जनक राम भी विधान परिषद जायेंगे. फिलहाल दोनों मंत्री किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. ऐसे में दोनों मंत्रियों को 6 महीने के भीतर दोनों में से किसी बी सदन का सदस्य बनना जरूरी था.

ashok chaudhry

निवेदिता सिंह भी बनी एमएलसी

राजभवन की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के धारा 74 के अनुसरण में बिहार के राज्यपाल द्वारा 12 सदस्यों को मनोनित किया गया है. जिसमें प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, संजय सिंह, संजय कुमार सिंह, देवेश कुमार, डॉक्टर प्रमोद कुमार, घनश्याम ठाकुर और निवेदिता सिंह का नाम शामिल है. राजभवन ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी है. इसमें सबको चौकाने वाला नाम बीजेपी कोटे से निवेदिता सिंह का है.

नीतीश के साथ सदन में बैठेंगे कुशवाहा

बता दें कि जेडीयू कोटे से एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा को भी बनाया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने हालिया दिनों में ही आरएलएसपी का विलय जेडीयू में कराया है. इसके तुरंत बाद नीतीश कुमार ने उन्हें जेडीयू संसदीय बोर्ड का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना दिया था. अब उन्हें ऊपरी सदन में भेज कर अपने साथ रखना चाहते हैं जहां, विपक्ष को जवाब देने में सत्तापक्ष मजबूत रहे.

पटना से विशाल भारद्वाज की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here