पटनाः राजधानी पटना में  राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक हुई. जिसके बाद रालोसपा  का महागठबंधन से नाता तोड़ने का फैसला लगभग तय हो गया है. हालांकि बैठक में अंतिम फैसला नहीं हो पाया है. आगे का फैसला लेने के लिए पार्टी अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा को अधिकृत किया गया है. रालोसपा की अगली रणनीति की कुशवाहा जल्द ही घोषणा करेंगे.

महागठबंधन में रालोसपा की अनदेखी और टिकट बंटवारा पर संशय को देखते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाई थी. इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ सभी जिलों के जिलाध्यक्ष शामिल हुए. बैठक में  कुशवाहा ने गठबंधन के साथ सीटों को लेकर हुई फजीहत की बात  भी पार्टी सदस्यों के सामने रखी. उन्होंने कहा कि तमाम कोशिशों के बाद भी पार्टी को सम्मानजनक सीटें मिलनी मुश्किल हो गयी हैं. हालांकि अब पार्टी का अगला स्टेप क्या होगा ये नहीं बताया है.

ये भी पढ़ेंः उपेंद्र कुशवाहा को सीएम कैंडिडेट बनाने की मांग हुई तेज, बैठक में जमकर हुई नारेबाजी

उपेन्द्र कुशवाहा को लेकर लगाए जा रहे कई कयास

महागठबंधन में उपेक्षित महसूस किए जाने के बाद उपेन्द्र कुशवाहा के अगले कदम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक कुशवाहा का जेडीयू के साथ गठबंधन की भी कोशिश है. हालांकि, इस पर नीतीश कुमार के हामी भरने का इंतजार है. जानकारी के मुताबिक बीजेपी के साथ बातचीत शुरू हुई है. उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव से बातचीत की है. सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच हाल के दिनों में दो-तीन दौर की बातचीत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि एनडीए में चिराग पासवान के कदम को देखते हुए फैसला में देर है.

तीसरे मोर्च की कर सकते हैं नेतृत्व

सूत्रों की मानें तो उपेंद्र कुशवाहा के पास एनडीए में एंट्री के अलावा तीसरे ऑप्शन पर भी आगे बढ़ने का मौका है. रालोसपा के नेताओं की मानें तो एनडीए के अलावा उपेन्द्र कुशवाहा ने तीसरे मोर्चे के बारे में भी सोचना शुरू कर दिया है. पप्पू यादव, बसपा, यशवंत सिंहा की पार्टी UDA को लेकर अलग विकल्प की तैयारी भी शुरू कर दी है. सियासी पंडितों का मानना है कि एनडीए में बात नहीं बनने पर तीसरा मोर्चा बनाने को लेकर अन्य दलों के नेताओं से भी मिलेंगे.

ये भी पढ़ेंः उपेंद्र कुशवाहा को सीएम कैंडिडेट बनाने की मांग हुई तेज, बैठक में जमकर हुई नारेबाजी

Get Daily City News Updates

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *